उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप चैट को आईओएस से पिक्सल, एंड्रॉइड 12 फोन में कर सकते हैं स्थानांतरित

Users can now transfer WhatsApp chats from iOS to Pixel, Android 12 phones
उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप चैट को आईओएस से पिक्सल, एंड्रॉइड 12 फोन में कर सकते हैं स्थानांतरित
सुविधा उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप चैट को आईओएस से पिक्सल, एंड्रॉइड 12 फोन में कर सकते हैं स्थानांतरित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गूगल ने घोषणा की है कि आईफोन्स से एंड्रॉइड में संदेशों को स्थानांतरित करने के लिए व्हाट्सएप चैट माइग्रेशन सुविधा अब पिक्सल और अन्य सभी एंड्रॉइड 12 स्मार्टफोन पर आ रही है। यह सुविधा सैमसंग गैलेक्सी उपकरणों पर पहले से ही उपलब्ध है, लेकिन सैमसंग फोन के विपरीत, जहां यह सुविधा एंड्रॉइड 10 और इसके बाद के संस्करण चलाने वाले उपकरणों पर उपलब्ध है, यहां यह एंड्रॉइड 12 वाले फोन तक ही सीमित है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, आप ्रआईफोन पर अपने व्हाट्सएप अकाउंट से अपने चैट इतिहास और यादों को सुरक्षित रूप से एंड्रॉइड में स्थानांतरित कर सकते हैं। हमने क्षमताओं का एक नया सेट बनाने के लिए व्हाट्सएप टीम के साथ मिलकर काम किया, सभी को आईफोन से एंड्रॉइड पर स्विच करना और अपना व्हाट्सएप लेना आसान बनाने के लिए डिजाइन किया गया।

एक आईफोन से एक संगत एंड्रॉइड डिवाइस पर व्हाट्सएप चैट इतिहास को सफलतापूर्वक लाने के लिए यूएसबी-सी से लाइटनिंग केबल की आवश्यकता होगी। गूगल का कहना है कि एंड्रॉइड फोन सेट करते समय, किसी को आपके आईफोन के साथ एक क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए कहा जाएगा, जो उपयोगकर्ता को स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू करने देगा।

कंपनी ने कहा, आपका व्हाट्सएप चैट इतिहास आपके आईफोन से आपके नए एंड्रॉइड फोन में कॉपी हो जाएगा, और हम स्वचालित रूप से सुनिश्चित करेंगे कि स्थानांतरण के दौरान आपको पुराने डिवाइस पर नए संदेश प्राप्त नहीं होंगे। हाल ही में, व्हाट्सएप ने वैश्विक स्तर पर आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एंड-टु-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

नए अपडेट के साथ, यदि कोई उपयोगकर्ता एंड-टु-एंड एन्क्रिप्शन के साथ अपने चैट इतिहास का बैकअप लेने का विकल्प चुनता है, तो यह केवल उसके लिए ही सुलभ होगा और कोई भी बैकअप को अनलॉक करने में सक्षम नहीं होगा। न तो व्हाट्सएप और न ही बैकअप सेवा प्रदाता अपने एंड-टु-एंड एन्क्रिप्शन बैकअप तक पहुंच पाएंगे। ऐप के लेटेस्ट संस्करण पर लोगों के लिए यह सुविधा धीरे-धीरे शुरू होगी।

आईएएनएस

Created On :   27 Oct 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story