घोषणा: वर्से ने अपनी लीडरशिप टीम को मजबूत करने के लिए संदीप बसु को ग्रुप सीएफओ नियुक्त किया

January 6th, 2022

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। प्रमुख स्थानीय भाषा टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म वर्से इनोवेशन ने घोषणा की है कि उसने संदीप बसु को अपना समूह मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त किया है और वह तत्काल प्रभाव से यह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। बसु एक अनुभवी बिजनेस लीडर हैं, जिन्होंने पिछले 30 वर्षों में सीईओ और ग्रुप सीएफओ के रूप में कई व्यवसायों का नेतृत्व किया है। उन्होंने उच्च प्रदर्शन करने वाली टीमों का निर्माण किया है, जो उन्हें परिचालन उत्कृष्टता (ऑपरेशनल एक्सिलेंस) और अनुपालन (कम्प्लाइअन्स) के उच्चतम मानकों पर रखती हैं।

बसु ने एक बयान में कहा, डिजिटल डिवाइड को पाटने के अपने मिशन में भारत के सबसे बड़े कंटेंट टेक प्लेटफॉर्म को चलाने के लिए एक नई चुनौती के साथ, एक नई भूमिका में एक नया साल शुरू करने के लिए मैं विनम्र हूं, और डिजिटलीकरण में अचानक वृद्धि के साथ, दायरा केवल बढ़ा है और वास्तविकता बहुत करीब लगती है।

उन्होंने कहा, अपने करियर के बाद के हिस्से में खुद एक उद्यमी होने के नाते, मैं ग्रुप सीएफओ के रूप में संगठन की आंतरिक प्रणालियों और प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने के अवसर और जिम्मेदारी की सराहना करता हूं और वर्से में एक विश्व स्तरीय वित्त टीम बनाने के लिए तत्पर हूं। ग्रुप सीएफओ के रूप में अपनी भूमिका में, बसु वर्से के रणनीतिक उद्देश्यों और विजन के साथ एक विश्व स्तरीय फाइनेंस फंक्शन और टीम बनाने की दिशा में काम करेंगे।

वर्से इनोवेशन में एक विस्तारित नेतृत्व टीम के लिए बसु की नियुक्ति ऐसे समय में हुई है, जब यूनिकॉर्न एक आक्रामक मुद्रीकरण रणनीति, अपने फैमिली ऑफ ऐप्स के आसपास विस्तारित योजनाओं और वैश्विक स्तर पर स्थानीय भाषा दर्शकों की सामग्री की जरूरतों को पूरा करने के लिए अन्य अंतरराष्ट्रीय भौगोलिक क्षेत्रों में अपने व्यापक-आधारित तकनीकी प्लेटफॉर्म का विस्तार करने पर विचार कर रहा है।

बसु एक अनुभवी बिजनेस लीडर हैं और उन्होंने कई प्रतिष्ठित फर्मों जैसे भारती टेलीकॉम लिमिटेड, फासेल लिमिटेड, बीपीएल मोबाइल ग्रुप, एक्ससीईएल टेलीकॉम, लूप मोबाइल और लूप टेलीकॉम के साथ सीईओ, एमडी और सीएफओ के पद पर काम किया है। उन्होंने वाइज एप्स की भी स्थापना की, जिसने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के लिए वर्चुअल एश्योरेंस और वारंटी उत्पादों में मदद की।

वर्से इनोवेशन के संस्थापक वीरेंद्र गुप्ता और उमंग बेदी ने कहा, पिछले वर्ष में जबरदस्त विकास और निवेश के साथ वर्से इनोवेशन स्केल को नई ऊंचाइयों पर देखा गया है - हमारे विजन, हमारी प्रतिबद्धता और हमारी सारी मेहनत का एक सत्यापन। संदीप के तौर पर हमें एक विश्वसनीय सहयोगी मिला है और हम उनके नेतृत्व में हितधारक संबंधों को मजबूत करते हुए जिम्मेदारी से व्यवसाय को बढ़ाने की उनकी क्षमता को लेकर आश्वस्त हैं।

उन्होंने कहा, एक कुशल लीडर, संदीप ने भारत में संचार और प्रौद्योगिकी परि²श्य के विकास के बारे में एक रिंगसाइड ²ष्टिकोण रखा है। इस भूमिका के लिए अनुभव, ज्ञान और दूरदर्शिता के मामले में प्लेटफॉर्म को सु²ढ़ करने और वैश्विक मानकों को पूरा करने और इसे विश्वव्यापी के तौर पर बदलने के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं है।

आईएएनएस