व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को सभी के लिए मैसेज डिलीट करने की अनुमति देगा

WhatsApp will allow group admins to delete messages for everyone
व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को सभी के लिए मैसेज डिलीट करने की अनुमति देगा
मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को सभी के लिए मैसेज डिलीट करने की अनुमति देगा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अपमानजनक संदेशों से बचने के उद्देश्य से मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर जारी करेगा, जो ग्रुप एडमिन्स को सभी के लिए संदेशों को हटाने की क्षमता प्रदान करेगा। वाबेटाइंफो के अनुसार, प्लेटफॉर्म गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जो वर्जन को 2.22.17.12 तक ला रहा है और इससे ग्रुप एडमिन सभी के लिए कोई भी मैसेज हटा सकते हैं।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यदि आप एक ग्रुप एडमिन हैं और आप आने वाले मैसेज को हटाने का प्रयास करते हैं और आपको डिलीट फॉर एवरीवन ऑप्शन दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि यह फीचर उपलब्ध है।

जब आप किसी अन्य ग्रुप के प्रतिभागी द्वारा भेजे गए मैसेज को सभी के लिए हटाते हैं, तो अन्य लोग हमेशा देख सकते हैं कि आपने वह मैसेज हटा दिया है, क्योंकि आपका नाम चैट बबल में दिखाई देता है।

हाल ही में, प्लेटफॉर्म ने नए आईटी नियम, 2021 के अनुपालन में जून के महीने में भारत में 22 लाख से अधिक आपत्तिजनक अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसने मई में देश में 19 लाख से अधिक आपत्तिजनक अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को जून में देश के भीतर 632 शिकायतें मिलीं और कार्रवाई वाले 64 अकाउंट थे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Aug 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story