Whatsapp आज से पुराने स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम

Whatsapp will not work in old smartphones from today
Whatsapp आज से पुराने स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम
Whatsapp आज से पुराने स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। साल 2020 की शुरुआत हो चुकी है इसके साथ ही कई बदलावों की शुरुआत भी हुई है। जिसमें पुराने स्मार्टफोन यूजर्स निराश हो सकते हैं। दरअसज साल 2020 की पहली तारीख यानी कि आज से Facebook (फेसबुक) के स्वामित्व वाला Whatsapp (व्हाट्सएप) वैश्विक स्तर पर लाखों पुराने मोबाइल डिवाइसों पर काम नहीं करेगा। 

बता दें कि कंपनी ने ऐसे फोन के लिए सपोर्ट जारी नहीं करने का फैसला किया है। इसकी जानकारी भी कंपनी द्वारा पहले ही दी जा चुकी है। फेसबुक ने कहा है कि 31 दिसंबर के बाद से यूजर्स विंडोज फोन पर कभी भी व्हाट्सएप नहीं चला पाएंगे।

कंपनी के अनुसार, आने वाले महीनों में व्हाट्सएप लाखों फोन्स पर काम करना बंद कर देगा। पुराने डिवाइसों के लिए कंपनी ने सपोर्ट जारी नहीं करने का फैसला किया है।

फेसबुक के अनुसार, एक फरवरी, 2020 से आईओएस 8 या उससे अधिक पुराने किसी भी आईफोन पर व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा। इसके साथ ही एंड्रॉयड के 2.3.7 संस्करण वाले या इससे अधिक पुराने डिवाइस पर यह काम नहीं करेगा।

इस ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स पहले ही नया व्हाट्सएप अकाउंट बनाने और उसे रि-वेरिफाइ करने में असमर्थ हैं। इसके अलावा, व्हाट्सएप अब से सभी विंडोज फोन्स से सपोर्ट वापस ले लिया गया है। वहीं माइक्रोसॉफ्ट ने भी अपने विंडोज 10 मोबाइल ओएस से सपोर्ट को खत्म करने का निर्णय लिया है। 

बता दें कि मैसेंजर सर्विस प्लेटफॉर्म को अपनी अन्य सर्विस मैसेंजर और इंस्टाग्राम में एकीकृत करने के लक्ष्य के साथ फेसबुक ने व्हाट्सएप को वर्ष 2014 में 19 अरब डॉलर की कीमत में खरीदा था।

Created On :   1 Jan 2020 3:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story