यूजर्स को अपमानजनक कमेंट्स के प्रति आगाह करेगा यूट्यूब का नया फीचर

YouTubes new feature will warn users about abusive comments
यूजर्स को अपमानजनक कमेंट्स के प्रति आगाह करेगा यूट्यूब का नया फीचर
टेक-टॉक यूजर्स को अपमानजनक कमेंट्स के प्रति आगाह करेगा यूट्यूब का नया फीचर

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। यूट्यूब ने एक नया फीचर शुरू किया है जो यूजर्स को उनके कमेंट्स को अपमानजनक पाए जाने पर चेतावनी देगा।

कंपनी का कहना है कि वह उन लोगों को नोटिफिकेशन भेजेगा, जिनकी अपमानजनक कमेंट्स को प्लेटफॉर्म के नियमों का उल्लंघन करने के लिए हटा दिया गया है।

इसके अलावा, यदि कोई उपयोगकर्ता कई अपमानजनक कमेंट्स को छोड़ना जारी रखता है, तो उन्हें टाइमआउट मिल सकता है और अस्थायी रूप से 24 घंटे तक कमेंट करने में असमर्थ हो सकते हैं।

टेस्ट से पता चला है कि कंपनी के फोरम पोस्ट के अनुसार, इन चेतावनियों/टाइमआउट्स होने से उपयोगकर्ताओं द्वारा फिर से उल्लंघनकारी कमेंट्स छोड़ने की संभावना कम हो जाती है।

कंपनी ने कहा, हमारा लक्ष्य क्रिएटर्स को उन यूजर्स से बचाना है जो कमेंट्स के माध्यम से समुदाय को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, साथ ही उन यूजर्स को अधिक पारदर्शिता प्रदान करते हैं जिन्होंने नीति उल्लंघनों के लिए कमेंट्स को हटा दिया था और उम्मीद है कि उन्हें हमारे सामुदायिक दिशानिर्देशों को समझने में मदद मिलेगी।

वर्तमान में, अपमानजनक कमेंट का पता लगाने का फीचर केवल अंग्रेजी टिप्पणियों के लिए उपलब्ध है, लेकिन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का लक्ष्य भविष्य में और भाषाओं को शामिल करना है।

कंपनी का कहना है कि वह स्पैम को पहचानने और हटाने के लिए अपने ऑटोमेटेड डिटेक्शन सिस्टम और मशीन लर्निग मॉडल को बेहतर बनाने पर काम कर रही है।

कंपनी ने दावा किया कि उसने 2022 के पहले छह महीनों में 1.1 अरब से अधिक स्पैम कमेंट्स को हटा दिया है।

चूंकि कमेंट्स और लाइव चैट में स्पैम और दुरुपयोग को कम करना एक सतत कार्य है, कंपनी ने कहा कि ये अपडेट जारी रहेंगे क्योंकि वे नए रुझानों के अनुकूल होते रहेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Dec 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story