टेलीविजन बाजार: सैमसंग लगातार पांचवें साल भारतीय टीवी बाजार में अग्रणी - ओमडिया डेटा

सैमसंग लगातार पांचवें साल भारतीय टीवी बाजार में अग्रणी - ओमडिया डेटा
सैमसंग ने भारत के टेलीविजन बाजार में अपने नेतृत्व को मजबूत किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैश्विक बाजार अनुसंधान फर्म ओमडिया के अनुसार सैमसंग ने भारत के टेलीविजन बाजार में अपने नेतृत्व को मजबूत किया है और वह लगातार पांचवें वर्ष शीर्ष रैंकिंग पर पहुंच गया है। आईएएनएस द्वारा देखे गए ओमडिया डेटा के अनुसार सैमसंग ने भारत में 21 प्रतिशत वॉल्यूम मार्केट शेयर के साथ 2022 को समाप्त किया। आंकड़ों से पता चलता है कि दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज ने भी इस साल की पहली छमाही में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाकर 23 प्रतिशत कर ली है।

ओमडिया के अनुसार, सैमसंग 55 इंच और उससे ऊपर के प्रीमियम टीवी सेगमेंट में भी अग्रणी है, इसकी बिक्री उद्योग की तुलना में तेजी से बढ़ रही है। कंपनी ने हाल ही में भारत में अपनी अल्ट्रा-प्रीमियम 2023 नियो क्यूएलईडी टीवी रेंज लॉन्च की है, जिसमें सहज कनेक्टिविटी, उन्नत वैयक्तिकरण और बेहतरीन गेमिंग अनुभव पर ध्यान केंद्रित किया गया है। कंपनी प्रीमियम सेगमेंट में क्यूएलईडी और ओएलईडी मॉडल भी बेचती है।

सैमसंग नियो क्यूएलईडी 4के टीवी, कंपनी के हाई-एंड टेलीविजन के लाइनअप में नवीनतम जोड़ है, जो अत्याधुनिक सुविधाओं से भरपूर है, जो इसे उपभोक्ताओं के लिए गेमिंग, मूवी देखने और टीवी शो स्ट्रीमिंग के लिए बेहतर बनाता है। 144हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ यह टीवी गेमिंग के लिए भी परफेक्ट है। 1,41,990 रुपये की कीमत से शुरू होने वाले, नियो क्यूएलईडी 4के टीवी 85, 75, 65, 55 और 50 इंच आकार में आते हैं। सैमसंग की चेन्नई में एक टेलीविजन विनिर्माण इकाई है, जहां कंपनी अपनी 'मेक इन इंडिया' रणनीति के तहत भारतीय बाजार के लिए टेलीविजन का उत्पादन करती है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2023 7:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story