अनावरण: सैमसंग ने नए व्यावसायिक अवसर तलाशने के लिए नई यूनिट का किया अनावरण

सैमसंग ने नए व्यावसायिक अवसर तलाशने के लिए नई यूनिट का किया अनावरण
नए व्यावसायिक अवसरों को एक्सप्लोर करने के लिए एक यूनिट की स्थापना की

डिजिटल डेस्क, सोल। मेमोरी चिप्स और स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अपने टॉप-लेवल के अधिकारियों के वार्षिक फेरबदल के हिस्से के रूप में नए व्यावसायिक अवसरों को एक्सप्लोर करने के लिए एक यूनिट की स्थापना की है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "फ्यूचर बिजनेस प्लानिंग डिवीजन" नामक यूनिट का नेतृत्व लंबे समय से सैमसंग के कार्यकारी जून यंग-ह्यून करेंगे, जो वर्तमान में सैमसंग समूह की डिस्प्ले यूनिट सैमसंग एसडीआई कंपनी के उपाध्यक्ष हैं।

वार्षिक फेरबदल में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के दो सह-सीईओ हान जोंग-ही और क्यूंग के-ह्यून ने अपने पद बरकरार रखे, जो कंपनी के नेतृत्व को स्थिर करने के लिए एक स्पष्ट कदम था, चेयरमैन ली जे-योंग के पदभार संभालने के लगभग एक साल बाद।

चेयरमैन ली जे-योंग के पदभार संभालने के लगभग एक साल बाद, वार्षिक फेरबदल में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के दो सह-सीईओ हान जोंग-ही और क्यूंग के-ह्यून ने कंपनी के नेतृत्व को स्थिर करने के लिए एक स्पष्ट कदम में अपने पदों को बरकरार रखा। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बयान में कहा, यह यूनिट को उसके मौजूदा परिचालन से परे नए व्यावसायिक अवसरों को एक्सप्लोर करने के लिए बनाया गया।फेरबदल के तहत दो उपाध्यक्षों को भी पदोन्नत किया गया।

योंग सेओक-वू, जिन्होंने कंपनी के डिस्प्ले डिवीजन में विभिन्न पदों पर काम किया है, को अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किया गया और वह डिस्प्ले डिवीजन के प्रभारी होंगे। किम वोन-क्योंग, जो 2012 में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में शामिल हुए थे, को अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किया गया और वह वैश्विक सार्वजनिक मामलों पर कंपनी के प्रभाग का नेतृत्व करेंगे। सैमसंग के लेटेस्ट फेरबदल का दायरा पिछले फेरबदल की तुलना में छोटा था। पिछले साल, कुल सात अधिकारियों को अध्यक्ष पद पर पदोन्नत किया गया था, जिसमें कंपनी की पहली महिला अध्यक्ष ली यंग-ही भी शामिल थीं।

इस फेरबदल को एक संकेत के रूप में भी देखा जा रहा है कि सैमसंग टॉप लेवल के कार्यकारी पदों के लिए अधिक युवा प्रतिभाओं को आकर्षित करने के लिए आगे बढ़ रहा है, जिसमें योंग 1970 के दशक में पैदा हुए पहले कंपनी अध्यक्ष बने हैं। यह फेरबदल ऐसे समय में हुआ है, जब लंबे समय से चली आ रही वैश्विक आर्थिक मंदी और संघर्षरत सेमीकंडक्टर उद्योग ने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के तिमाही प्रदर्शन पर संकट के बादल मंडरा दिए हैं।

इस साल की पहली और दूसरी तिमाही में, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने क्रमशः 640.2 बिलियन वॉन (491 मिलियन डॉलर) और 668.5 बिलियन वॉन का परिचालन लाभ दर्ज किया, जो 2009 की पहली तिमाही के बाद से सबसे कम तिमाही आय है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Nov 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story