मुकदमा: सुंदर पिचाई 30 को यूएस बनाम गूगल एंटी-ट्रस्ट मामले में देंगे गवाही

सुंदर पिचाई 30 को यूएस बनाम गूगल एंटी-ट्रस्ट मामले में देंगे गवाही
पिचाई अमेरिका बनाम गूगल एंटी-ट्रस्ट मामले में गवाही देने के लिए तैयार हैं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। सुंदर पिचाई 30 अक्टूबर को अमेरिका बनाम गूगल एंटी-ट्रस्ट मामले में गवाही देने के लिए तैयार हैं, इसमें वह कहानी का अपना पक्ष साझा करेंगे कि कैसे गूगल की खोज अपने स्वयं के नवाचार के कारण सफल होती है, न कि बड़े पैमाने पर लेनदेन के कारण। पिचाई अमेरिकी न्याय विभाग और राज्य अटॉर्नी जनरल के गठबंधन द्वारा लाए गए मुकदमे में चल रहे अविश्वास मुकदमे में गवाही देंगे। उनका आरोप है कि गूगल ने सर्च इंजन बाजार में अपने प्रभुत्व का दुरुपयोग किया है।

पिचाई उन पहले गवाहों में से एक होंगे जिन्हें गूगल ने अपने अविश्वास बचाव के लिए बुलाया है, जो गुरुवार को आधिकारिक तौर पर शुरू हुआ। 'बिग टेक ऑन ट्रायल' शीर्षक वाले एक्स अकाउंट ने पोस्ट किया, "न्यायाधीश अमित मेहता ने अभी-अभी बेंच से कुछ खबर दी है, अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई सोमवार को गूगल के लिए गवाही देंगे।"

गुरुवार को गूगल के शीर्ष कार्यकारी प्रभाकर राघवन ने मामले में गवाही दी और कई प्रमुख मुद्दों पर बात की। एक्स पर पोस्ट किया, "उन्होंने अनुसंधान एवं विकास और नवाचार पर गूगल द्वारा दिए गए जोर के बारे में गवाही दी, इस धारणा पर विवाद किया कि गूगल का खोज उत्पाद अमेरिका के अलावा अन्य देशों में उच्च गुणवत्ता वाला है, जहां इसे बढ़ती प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है।" राघवन ने यह भी गवाही दी कि गूगल को अमेज़न और टिकटॉक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

वह न्याय विभाग के गूगल के "वन-स्टॉप शॉप" के दृष्टिकोण से असहमत हैं, क्योंकि उनका मानना है कि उपयोगकर्ता अपनी खोजों के बारे में ऐसा नहीं सोचते हैं। खोज में याहू के प्रभुत्व के बारे में 1998 के एक लेख के बारे में पूछे जाने पर, राघवन ने कहा कि उन्हें पता है कि एक्सपेडिया.कॉम से लेकर इंस्टाग्राम और टिकटॉक तक के प्रतिद्वंद्वी उपयोगकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

पिचाई को रिपोर्ट करने वाले राघवन ने कहा, "मुझे इस बात का गहरा अहसास है कि मैं अगला रोडकिल नहीं बनूंगा।" राघवन गूगल में वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं, जो गूगल खोज, सहायक, जियो, विज्ञापन, वाणिज्य और भुगतान उत्पादों के लिए जिम्मेदार हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Oct 2023 1:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story