फोनपे स्मार्ट स्पीकर से तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ में मिल रही वॉयस भुगतान सूचना

फोनपे स्मार्ट स्पीकर से तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ में मिल रही वॉयस भुगतान सूचना
  • फोनपे जल्द ही मराठी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी नोटिफिकेशन लॉन्च करेगा
  • चयनित भाषा डिवाइस पर डाउनलोड हो जाती है और डिवाइस अद्यतन भाषा के साथ रीबूट हो जाती है
  • 2015 में स्थापित, फोनपे के 47 करोड़ से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं और चार में से एक भारतीय अब फोनपे पर है

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। अग्रणी डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने स्मार्ट स्पीकरों के लिए तमिल, मलयालम, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में वॉयस भुगतान सूचनाएं सक्षम कर दी हैं।

फोनपे जल्द ही मराठी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी नोटिफिकेशन लॉन्च करेगा।

स्थानीय भाषा में वॉयस नोटिफिकेशन की शुरुआत के साथ, व्यापारी अब ग्राहक के फोन स्क्रीन की जांच किए बिना या बैंक से भुगतान पुष्टिकरण एसएमएस की प्रतीक्षा किए बिना, विशेष रूप से व्‍यस्‍त व्यावसायिक घंटों के दौरान, अपनी पसंद की क्षेत्रीय भाषा में ग्राहक भुगतान को तुरंत मान्य कर सकते हैं।

वॉयस भुगतान सूचनाओं को सक्षम करने के लिए वर्तमान में फोनपे स्मार्टस्पीकर का उपयोग 19 हजार पोस्ट कोड (देश के 90 प्रतिशत से अधिक को कवर करने वाले) में व्यापारी भागीदारों द्वारा किया जा रहा है।

अपनी पसंद की स्थानीय भाषा में वॉयस भुगतान अधिसूचनाओं को जोड़ने के साथ, व्यापारी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के फोनपे फॉर बिजनेस ऐप के भीतर अपनी पसंदीदा भाषा में फोनपे स्मार्टस्पीकर तक पहुंच सकते हैं।

इस तरह व्यापारी फोनपे स्मार्टस्पीकर पर अपनी पसंद की क्षेत्रीय भाषा डाउनलोड और चुन सकते हैं।

बिजनेस ऐप के लिए फोनपे खोलें, होम स्क्रीन पर स्मार्टस्पीकर अनुभाग पर जाएं और भाषा बार के नीचे, उपलब्ध कई विकल्पों में से अपनी पसंदीदा भाषा चुनें।

चयनित भाषा डिवाइस पर डाउनलोड हो जाती है और डिवाइस अद्यतन भाषा के साथ रीबूट हो जाती है।

स्टोर्स पर विश्वसनीय और सुविधाजनक भुगतान ट्रैकिंग प्रदान करने के लिए, फोनपे ने पिछले साल स्मार्टस्पीकर लॉन्च किया था।

फोनपे स्मार्टस्पीकर को बाजार में सबसे अलग बनाने वाली कुछ विशेषताओं में पोर्टेबिलिटी, श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बैटरी, सबसे शोर वाले वातावरण में भी शानदार ऑडियो स्पष्टता और कॉम्पैक्ट और बहुमुखी फॉर्म फैक्टर शामिल हैं, जो व्यापारियों को इसे सर्वाधिक भीड़भाड़ वाले स्थान पर उपयोग में सक्षम बनाता है।

पहले फीचर फोन का उपयोग करने वाले व्यापारी एसएमएस पर बहुत अधिक निर्भर थे, लेकिन अब फोनपे स्मार्टस्पीकर के साथ, उनके भुगतान सत्यापन अनुभव को काफी आसान बना दिया गया है।

फोनपे स्मार्टस्पीकर चार दिनों तक की बैटरी लाइफ, डेटा कनेक्टिविटी, उपयोग में आसानी के लिए एक समर्पित बैटरी लेवल एलईडी संकेतक, कम बैटरी स्तर के लिए ऑडियो अलर्ट और अंतिम लेनदेन के लिए रीप्ले बटन के साथ आते हैं।

2015 में स्थापित, फोनपे के 47 करोड़ से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं और चार में से एक भारतीय अब फोनपे पर है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Aug 2023 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story