फीचर: व्हाट्सएप ने गायब होने वाले वॉयस मैसेज फीचर को किया रोल आउट

व्हाट्सएप ने गायब होने वाले वॉयस मैसेज फीचर को किया रोल आउट
मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने गायब होने वाले वॉयस मैसेज पेश किए हैं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने गायब होने वाले वॉयस मैसेज पेश किए हैं, जो यूजर्स को एक वॉयस मैसेज भेजने की अनुमति देगा जिसे गायब होने से पहले केवल एक बार सुना जा सकता है। यह आपके मैसेज में प्राइवेसी की एक और लेयर जोड़ने के लिए, 2021 में पेश किए गए फोटो और वीडियो के लिए "व्यू वन्स" ऑप्शन के समान है। व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अब आप वॉयस मैसेज भेज सकते हैं जो सुनने के बाद गायब हो जाएगा।"

अब आप वॉयस मैसेज पर सेंसिटिव इनफार्मेशन जानकारी भी शेयर कर सकते हैं। व्यू वन्स फोटो और वीडियो के साथ एकरूपता के लिए, व्यू वन्स वॉयस मैसेज को स्पष्ट रूप से "वन-टाइम" आइकन के साथ चिह्नित किया गया है और केवल एक बार ही चलाया जा सकता है।

कंपनी ने कहा, "आपके सभी पर्सनल मैसेज की तरह, व्हाट्सएप आपके वॉयस मैसेज को डिफॉल्ट रूप से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित रखता है, और व्यू वन्स हमारे लगातार प्राइवेसी इनोवेशन का एक और उदाहरण है।" 'व्यू वन्स' वॉयस मैसेज आने वाले दिनों में विश्व स्तर पर प्रसारित हो रहे हैं।

व्हाट्सएप ने लाखों यूजर्स के लिए एक सीक्रेट कोड फीचर भी लॉन्च किया है, जो उसके प्लेटफॉर्म पर सेंसिटिव चैट को सुरक्षित रखने का एक अतिरिक्त तरीका है। एक सीक्रेट कोड के साथ, यूजर्स अपनी लॉक की गई चैट को प्राइवेसी की एक अतिरिक्त लेयर देने के लिए फोन को अनलॉक करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पासवर्ड से अलग यूनिक पासवर्ड सेट करने में सक्षम होंगे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story