यूट्यूब ने फैंस चैनल्स के लिए नई पॉलिसी की पेश

यूट्यूब ने फैंस चैनल्स के लिए नई पॉलिसी की पेश
YouTube.
डिजिटल डेस्क,सैन फ्रांसिस्को। गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर फैंस चैनल्स के लिए एक नई पॉलिसी पेश की है। कंपनी ने गुरुवार को एक सपोर्ट पेज में कहा, अगर कोई फैन चैनल चलाता है, तो उन्हें अपने चैनल के नाम या हैंडल में यह स्पष्ट करना होगा कि उनका चैनल ओरिजनल क्रिएटर, आर्टिस्ट या एंटिटी का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।

यह अपडेट 21 अगस्त 2023 से प्रभावी होगा।

उदाहरण के लिए, चैनल फैन अकांउट होने का दावा करते हैं, लेकिन वास्तव में किसी अन्य के चैनल के रूप में प्रस्तुत होते हैं और उनके कंटेंट को दोबारा अपलोड करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एक अन्य उदाहरण उन चैनलों की अस्वीकृति होगी जो किसी अन्य चैनल के समान नाम, अवतार या बैनर साझा करते हैं।

यह अपडेट ऑथेंटिक फैन चैनलों को उनकी नकल करने वाले कंटेंट और चैनलों से बचाएगा। कंपनी ने कहा, इस बदलाव से क्रिएटर्स के नामों और समानताओं को दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों के लिए उपयोग करने से रोका जाना चाहिए, और दर्शकों को उन चैनलों द्वारा गुमराह होने से रोका जाना चाहिए जिनके साथ वे जुड़ते हैं और अनुसरण करते हैं।

इस बीच, पिछले हफ्ते, वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने घोषणा की थी कि वह यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम (वाईपीपी) के लिए पात्रता आवश्यकताओं को कम कर रहा है और छोटे क्रिएटर्स के लिए कुछ मोनेटाइजेशन मेथड भी पेश की हैं, जिनमें पेड चैट, टिपिंग, चैनल मेंबरशिप और शॉपिंग फीचर शामिल हैं।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Jun 2023 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story