मनोरंजन: नवरात्रि में कन्या पूजन और रात्रि कीर्तन की यादें मुझे खुशी से भर देती हैं : आरती सिंह

नवरात्रि में कन्या पूजन और रात्रि कीर्तन की यादें मुझे खुशी से भर देती हैं : आरती सिंह
कन्या पूजन और रात्रि कीर्तन की यादें मुझे खुशी से भर देती हैं : आरती सिंह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 'मायका', 'उतरन', 'ससुराल सिमर का' और नवीनतम पेशकश 'श्रावणी' जैसे शो में काम करने वाली अभिनेत्री आरती सिंह ने नवरात्रि परंपराओं के बारे में खुलकर बात की। अभिनेत्री ने नवरात्रि पर होने वाले कन्या पूजन और रात्रि कीर्तन के बारे में बात की। आरती ने तीन साल के अंतराल के बाद टीवी में वापसी की है। आरती ने 'श्रावणी' में नकारात्मक भूमिका निभाने के लिए कदम रखा है। इसमें वह चंद्रा ताईजी की भूूूूमिका निभा रही हैं, जो हमेशा 'श्रावणी' के खिलाफ साजिश रचती रहती हैं। इसके विपरीत आरती वास्तविक जीवन में अपने मीठे और चुलबुले स्वभाव के लिए जानी जाती हैं।

उत्सव के बारे में बात करते हुए आरती ने कहा, ''नवरात्रि के पवित्र दिनों के दौरान मैं और मेरा परिवार पूरे दिल से हमारे रीति-रिवाजों को अपनाते हैं। हम देवी माता मंदिर जाने और नौ दिन का व्रत रखने का निश्चय करते हैं, जैसा कि हम बचपन से करते आ रहे हैं।'' उन्होंने साझा किया, "उत्तर प्रदेश से आने के कारण हमारी परंपराएं हमारी आत्मा का हिस्सा हैं। कन्या पूजा और रात्रि कीर्तन की यादें मुझे खुशी से भर देती हैं।" आरती ने आगे कहा, "इस साल, मेरी तैयारी सीमित हो सकती है, लेकिन मेरी भक्ति अटल है। नवरात्रि बदलाव लाती है, लेकिन हमारी आस्था और परंपरा का मूल वही रहता है।" आरती को पिछली बार 'बिग बॉस 13' में एक प्रतियोगी के रूप में देखा गया था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Oct 2023 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story