भारतीय क्रिकेट: पिछले दो महीने से उपलब्ध नहीं हैं इशान किशन, बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में बीसीसीआई

पिछले दो महीने से उपलब्ध नहीं हैं इशान किशन, बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में बीसीसीआई
  • पिछले दो महीने से उपलब्ध नहीं हैं इशान
  • किशन ने नहीं लिया रणजी ट्रॉफी में हिस्सा
  • बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में बीसीसीआई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन पिछले कुछ महीनों से क्रिकेटिंग एक्शन से दूर हैं। उन्होंने पिछले साल के अंत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज से पहले मेंटल फटीग यानि कि मानसिक थकावट के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया था। इसके बाद से ही वह भारतीय टीम में चयन के लिए अवेलेबल नहीं हैं। साथ ही वह अपनी घरेलू टीम झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी भी नहीं खेल रहे हैं। इसलिए माना जा रहा है कि इशान ने आईपीएल की तैयारी करने के लिए टेस्ट और घरेलू क्रिकेट नहीं खेला है। यही वजह है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनके खिलाफ एक्शन लेने का मन बना लिया है।

बीसीसीआई लेगी खिलाड़ियों पर एक्शन

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन खिलाड़ियों के खिलाफ एक्शन लेने का मन बना चुका है। जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेलने के बजाए आईपीएल को प्राथमिकता दी है। इसके लिए बोर्ड की ओर से उन सभी खिलाड़ियों को जल्द ही चेतावनी भेजी जाएगी। अगले कुछ दिनों में सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से मैसेज मिल जाएगा। अगर वो नेशनल टीम का हिस्सा नहीं है तो उन्हें घरेलू टीम की ओर से रणजी ट्रॉफी में खेलना होगा। जबकि अगर कोई खिलाड़ी फिट नहीं है तो उसे नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाकर फिटनेस पर काम करना होगा।

दो महीने से क्रिकेट से दूर हैं इशान किशन

गौरतलब है कि इशान किशन ने पिछले साल के अंत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज से पहले मेंटल फटीग यानि कि मानसिक थकावट के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया था। तब माना जा रहा था कि इशान भारतीय टीम में चयन के बावजूद लगातार बेंच पर बैठने की वजह से परेशान हो गए हैं। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी बतौर विकेटकीपर केएल राहुल खेलने वाले थे। इसलिए उन्होंने बोर्ड से ब्रेक की मांग की थी। जबकि कुछ दिनों पहले यह रिपोर्ट्स भी सामने आई थीं कि उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में जितेश शर्मा के चयन की वजह से अपने आप को क्रिकेट से दूर कर लिया है।

Created On :   12 Feb 2024 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story