टी-20 वर्ल्ड कप 2024: विराट कोहली नहीं हैं टी-20 वर्ल्ड कप में नंबर तीन के लिए पहली पसंद, आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन से हो सकती है टीम में वापसी

विराट कोहली नहीं हैं टी-20 वर्ल्ड कप में नंबर तीन के लिए पहली पसंद, आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन से हो सकती है टीम में वापसी
  • विराट कोहली नहीं बल्कि इशान किशन है नंबर तीन के लिए पहली पसंद
  • टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन के लिए आईपीएल में प्रदर्शन रखेगा मायने

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले महीने खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। इस हार के साथ पिछले दस साल से चला आ रहा आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार और भी लंबा हो गया। लेकिन इस खिताबी हार को भूलाकर भारतीय टीम अगले साल होने वाले एक और आईसीसी टूर्नामेंट की तैयारियों में जुट गई है। अब से करीब छह महीने बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का वर्ल्ड कप वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है। इस बीच क्रिकेट जगत में सबसे बड़ी चर्चा का विषय विराट कोहली का इस मेगा इवेंट की टीम का हिस्सा ना होने को लेकर है।

विराट कोहली नहीं है पहली पसंद

दरअसल, राजधानी दिल्ली में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़ और अजीत अगरकर सहित पूरी सिलेक्शन कमेटी के बीच लंबी मीटिंग हुई। इसमें अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एक रोडमैप तैयार किया गया। इस मीटिंग में मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि इस मेगा इवेंट में बीसीसीआई रोहित शर्मा को ही कप्तान के रूप में देख रही है। लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मेगा इवेंट के लिए टीम के प्लान का हिस्सा नहीं है। बोर्ड क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में तीन नंबर पर ऐसा खिलाड़ी चाहता है जो पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर सके। इस रेस में ईशान किशन फिलहाल सबसे आगे हैं।

आईपीएल का प्रदर्शन रखेगा मायने

हालांकि, अधिकारी ने यह भी कहा कि अगर आईपीएल सीजन में विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा रहता है तो टी-20 के लिए उनके चयन पर विचार किया जा सकता है। इसके साथ ही सिलेक्टर्स और बोर्ड ने अन्य सीनियर मेंबर्स जल्द ही विराट कोहली के साथ उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर के बारे में बात करेंगे। अगर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में विराट कोहली के प्रदर्शन पर नजर डाले तो यहां भी उनका बल्ला जमकर बोला है। मौजूदा समय में विराट 115 टी-20 मैचों में 52.73 की औसत और 138 की स्ट्राइक रेट से 4008 रनों के साथ टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 37 अर्धशतक निकले हैं।

Created On :   7 Dec 2023 1:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story