इशान किशन का ब्रेक: मेंटल फटीग नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिलेक्शन की वजह से हुए क्रिकेट से दूर!

मेंटल फटीग नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिलेक्शन की वजह से हुए क्रिकेट से दूर!
  • पिछले दो महीने से क्रिकेट से दूर हैं इशान किशन
  • मेंटल फटीग के चलते बीसीसीआई से मांगा ब्रेक
  • जितेश शर्मा के सिलेक्शन की वजह से लिया ब्रेक!

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन पिछले कुछ महीनों से क्रिकेटिंग एक्शन से दूर हैं। उन्होंने पिछले साल के अंत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज से पहले मेंटल फटीग यानि कि मानसिक थकावट के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया था। इसके बाद से वह भारतीय टीम में चयन के लिए अवेलेबल नहीं हैं। इस बीच एक बेहद ही चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल, इशान किशन ने मेंटल फटीक की वजह से नहीं बल्कि टीम में जितेश शर्मा के चयन के चलते क्रिकेट से ब्रेक लेने लिया था।

जितेश के चयन के चलते लिया ब्रेक

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इशान किशन पिछले कुछ समय से भारतीय टी-20 टीम के मेन विकेटकीपर बल्लेबाज थे। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले इशान किशन की जगह विकेटकीपर के रूप में निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले जितेश शर्मा को प्राथमिकता दी। इसकी वजह से इशान भारतीय टीम के प्लेइंग-11 में जगह बनाना मुश्किल हो गया। यही वजह है कि उन्होंने अपने आप को चयन के लिए अवेलेबल नहीं बताया। हालांकि, इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इशान का वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल

गौरतलब है कि कुछ ही महीनों बाद वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस मेगा इवेंट के लिए कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की लगभग एक साल बाद टी-20 टीम में वापसी भी हो गई है। दोनों ही बल्लेबाज टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। इसलिए टीम मैनेजमेंट लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश कर रही है। इसलिए टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले इशान किशन का इस मेगा इवेंट में खेलना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है।

Created On :   8 Feb 2024 1:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story