टेस्ट में चयनित होने पर बोले ईशान किशन, मेरे पिता ने कहा कि रेड बॉल क्रिकेट ही असली चुनौती है

Ishan Kishan said on being selected in Test, my father said that red ball cricket is the real challenge
टेस्ट में चयनित होने पर बोले ईशान किशन, मेरे पिता ने कहा कि रेड बॉल क्रिकेट ही असली चुनौती है
क्रिकेट टेस्ट में चयनित होने पर बोले ईशान किशन, मेरे पिता ने कहा कि रेड बॉल क्रिकेट ही असली चुनौती है
हाईलाइट
  • पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने उस पल को याद किया, जब उन्होंने अपने पिता को टेस्ट टीम में शामिल होने की खबर सुनाई थी।

शुभमन गिल के साथ बातचीत में अपने पहले टेस्ट चयन और रेड-बॉल क्रिकेट खेलने के उत्साह के बारे में बात करते हुए, ईशान ने खुलासा किया कि जब उन्होंने अपने टेस्ट चयनित होने की खबर दी, तो उनके पिता बहुत उत्साहित हुए और कहा, टेस्ट में असली चुनौती है। आपको इसी तरह मेहनत करनी होगी।

ईशान ने ट्विटर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में खुलासा किया, मैं बहुत खुश हूं। जब भी मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में अच्छा कर रहा था, तो मेरे पिता कहते थे कि टेस्ट क्रिकेट ही असली चुनौती है। यह बल्लेबाजों के कौशल का परीक्षण करता है और टेस्ट क्रिकेट खेलना एक बड़ी बात है।

उन्होंने कहा, मैं टेस्ट टीम में जगह बनाकर बहुत खुश हूं, क्योंकि लोग इसे असली खेल के रूप में देखते हैं। मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा। मैंने घर फोन किया और उन्हें खबर दी। मेरे पिता बहुत उत्साहित थे और उन्होंने मुझे इस तरह कड़ी मेहनत करने के लिए कहा।

पिछले महीने, 24 वर्षीय खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ 131 गेंदों में 210 रन बनाकर रिकॉर्ड बनाया था। वनडे क्रिकेट में दोहरे शतकों की शानदार सूची में अपना स्थान दर्ज किया, जिसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, क्रिस गेल, मार्टिन गुप्तिल और फखर जमान शामिल हैं। उनकी पारी वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक थी।

भारत आस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा, जिसका पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में होगा, इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू होगी।

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Jan 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story