भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: गलत वीजा के साथ भारत आ गए रेहान अहमद, एयरपोर्ट पर करना पड़ा घंटो तक इंतजार

गलत वीजा के साथ भारत आ गए रेहान अहमद, एयरपोर्ट पर करना पड़ा घंटो तक इंतजार
  • गलत वीजा के साथ भारत आ गए रेहान अहमद
  • एयरपोर्ट पर करना पड़ा दो घंटो तक इंतजार
  • अबू धाबी से सीधे राजकोट पहुंची इंग्लिश टीम

डिजिटल डेस्क, राजकोट। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। इसके लिए इंग्लैंड की पूरी टीम सोमवार शाम को अबू धाबी से सीधे राजकोट पहुंची। लेकिन इस दौरान इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी को वीजा से जुड़ी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ा। यह खिलाड़ी इंग्लिश टीम के युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद थे। रेहान गलत वीजा के साथ भारत पहुंचे थे। इसकी वजह से उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया।

सिंगल एंट्री वीजा लेकर आ गए रेहान

दरअसल, विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट और राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट में काफी लंबा ब्रेक था। इसलिए इंग्लैंड की टीम दस दिनों के लिए अबू धाबी चली गई थी। जहां पूरी टीम ने अपने परिवार के साथ कुछ वक्त बिताया और फिर तीसरे टेस्ट के लिए भारत वापस लौटी। लेकिन जानकारी के मुताबिक, युवा खिलाड़ी रेहान अहमद सिंगल एंट्री वीजा लेकर आ गए थे। चूंकि इससे पहले रेहान पिछले महीने इस वीजा से भारत से एंट्री कर चुके थे। इसलिए वह इस सिंगल वीजा को दोबारा इस्तेमाल नहीं कर सकते थे।

घंटों तक एयरपोर्ट पर रूके रहे रेहान

वीजा को लेकर इस दिक्कत की वजह से रेहान अहमद को लगभग दो घंटे तक राजकोट एयरपोर्ट पर रुकना पड़ा। हालांकि, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने तुरंत ही एक्शन लेते हुए वीजा क्लियर करना दिया। गौरतलब है कि इस भारत दौरे पर यह कोई पहला मौका नहीं है जब इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी को वीजा इश्यू झेलना पड़ा है। इससे पहले हैदराबाद टेस्ट के लिए अबू धाबी से आ रही पूरी इंग्लिश टीम के साथ युवा स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर वीजा इश्यू की वजह से ही नहीं आ पाए थे। हालांकि, उनका वीजा इश्यू भी कुछ ही दिनों में सॉल्व हो गया और दूसरे टेस्ट से पहले बशीर भारत आ गए थे।

Created On :   13 Feb 2024 4:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story