तीन करोड़ कैश बरामद: गुरुग्राम से करोल बाग डिलीवर करने जा रहे थे 3 करोड़, चेकिंग के दौरान पुलिस ने स्कूटी सवार तीनों आरोपियों को दबोचा

गुरुग्राम से करोल बाग डिलीवर करने जा रहे थे 3 करोड़, चेकिंग के दौरान पुलिस ने स्कूटी सवार तीनों आरोपियों को दबोचा
  • दिल्ली कैंट इलाके में चेकिंग के दौरान 3 करोड़ बरामद
  • बाइक सवार तीनों युवक कैश के साथ गिरफ्तार
  • आरोपियों को पुलिस ने आईटी विभाग को सौंपा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कैंट इलाके में चेकिंग के दौरान पुलिस के हाथ बहुत बड़ी राशि लगी है। तीन स्कूटी सवार युवक कैश लेकर गुरुग्राम से करोल बाग डिलीवर करने जा रहे थे। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इतनी बड़ी राशि की बरामदगी काफी अहम हो जाती है। गुरुग्राम से करोल बाग जा रहे तीनों आरोपियों को पुलिस ने चेकिंग प्वाइंट पर धर दबोचा है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आरोपियों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है।

तलाशी के दौरान बरामद हुए 3 करोड़

पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, 22 मार्च को दिल्ली कैंट इलाके में चेकिंग के दौरान स्कूटी सवार तीन युवकों को रोका गया। पुलिस ने जब युवकों की तलाशी ली तो बैग से तीन करोड़ रुपये बरामद हुए। इसके बाद पुलिस ने तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया। शुरूआती पूछताछ में मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी गुरुग्राम से पैसे डिलीवर करने के लिए करोल बाग जा रहे थे। पुलिस ने कहा कि तीनों आरोपी शाहदरा स्क्रैप डीलर के लिए काम करते हैं। चेकिंग के दौरान बरामद तीन करोड़ कैश भी इसी स्क्रैप डीलर का बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया की तीनों युवक गुरुग्राम से कैश लेकर करोल बाग किसी को डिलीवर करने जा रहे थे। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों को झजेरा फ्लाईओवर पर उस समय रोका जब वे गुरुग्राम से चांदनी चौक जा रहे थे। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की पहचान शाहदरा इलाके के रहने वाले मोहम्मद शोमीन(26), जिशान 27), दानिश(22) और संतोष(22) के रूप में हुई है। पुलिस के सूत्रों ने कहा कि कथित हवाला का पैसा मोहम्मद वकील मलिक नाम के व्यक्ति का है, जो शाहदरा में स्क्रैप डीलर का काम करता है।

आईटी विभाग कर रही है मामले की जांच

दिल्ली पुलिस ने तीनों आरोपियों को इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया है। अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार, वरिष्ठ अधिकारियों, फ्लाइंग स्क्वाड टीम के सदस्यों और आयकर अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दे दी गई है। आईटी विभाग मामले की जांच कर रही है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आरोपी तीन करोड़ कैश लेकर करोल बाग में किसे डिलीवर करने जा रहे थे। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बरामद इतनी बड़ी रकम को चुनावों से जोड़कर भी देखा जा रहा है। इनकम टैक्स विभाग चुनावी एंगल से भी मामले की जांच कर रही है।

Created On :   24 March 2024 5:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story