हार्ले डेविडसन लॉन्च करेगी सस्ती बाइक्स, रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर

हार्ले डेविडसन लॉन्च करेगी सस्ती बाइक्स, रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-02 03:36 GMT
हार्ले डेविडसन लॉन्च करेगी सस्ती बाइक्स, रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया के टू व्हीलर मार्केट में खलबली मचाने के लिए हार्ले-डेविडसन धमाका करने  वाली है। हार्ले डेविडसन ने ऐलान किया है कि कंपनी जल्द ही एशिया और खासतौर पर इंडिया के लिए कम पावर वाली बिल्कुल नई मोटरसाइकल बनाने जा रही है। हार्ले डेविडसन जल्द ही एशिया आधारित किसी टू-व्हीलर कंपनी के साथ साझेदारी करके 250 सीसी से लेकर 500 सीसी तक के बीच पावर बाइक्स बनाएगी। हालांकि हार्ले डेविडसन ने अभी ये साफ नहीं किया है कि वो किस कंपनी के साथ साझेदारी करेगी। BMW ने TVS के साथ साझेदारी की थी, ट्रायम्फ ने बजाज ऑटो से हाथ मिलाया था। ऐसे में हार्ले डेविडसन किस इंडियन टू-व्हीलर कंपनी से हाथ मिलाएगी ये अनुमान काफी हद तक सही नजर आ रहा है।

 

 

हार्ले-डेविडसन का नए प्रोडक्ट को इंडिया में लाने का मकसद बिजनेस को आगे बढ़ाने का है। यदि हार्ले-डेविडसन कम पावर वाली बाइक्स को इंडिया में लॉन्च करता है तो निश्चित ही हार्ले की बाइक्स की बिक्री में निश्चित ही बढ़ोतरी होगी। इंडिया में पहले ही हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 ने धमाल मचा रखा है। अमेरिका में बिक्री में कमी आने के बाद कंपनी ने कम पावरफुर बाइक्स को बनाने के बारे में सोचा है।  ऐसिया में तो 250 CC से लेकर 500 CC की बाइक्स खासी लोकप्रिय हैं। ऐसे में हार्ले डेविडसन ने भी दुनिया के सबसे बड़े टू-व्हीलर मार्केट यानी भारत में इन बाइक्स को बेचने का प्लान बनाया है।

 

 

हालांकि हार्ले डेविडसन ने ये नहीं बताया है कि कंपनी किस तरह की मोटरसाइकल को बनाएगी। हमारा मनना है कि कंपनी क्रूजर बाइक के साथ स्पोर्ट स्टाइल की बाइक भी लॉन्च कर सकती है। कंपनी 500 सीसी तक की एडवेंचर बाइक भी लॉन्च कर सकती है। फिलहाल कयासों का दौर जारी है जिसमें बाइक्स कितने पावर की होंगी , क्या स्टाइल होगा, एशिया में कौन होगा हार्ले डेविडसन का पार्टनर, ये सब जानने के लिए जुड़े रहे bhaskarhindi.com  के  साथ।

Similar News