अगस्त में लॉन्च होगी Maruti Suzuki Ciaz Facelift, कार में होगा ये बदलाव

अगस्त में लॉन्च होगी Maruti Suzuki Ciaz Facelift, कार में होगा ये बदलाव

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-07 04:41 GMT
अगस्त में लॉन्च होगी Maruti Suzuki Ciaz Facelift, कार में होगा ये बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अगस्त में सियाज का नया मॉडल लॉन्च करने वाली है। कंपनी जुलाई से इस लग्जरी कार की बुकिंग शुरू करेगी। कंपनी अप्रैल तक सियाज की 5,116 यूनिट्स सिर्फ इंडिया में बेच चुकी है। वहीं इसी सेगमेंट की हुंडई वर्ना अब तक 4,077 यूनिटस बेच चुकी है। वहीं 3,366 यूनिट्स के साथ होंडा सिटी तीसरे स्थान पर है। टोयोटा  यारिस की बात करें तो हाल ही में लॉन्च होने की वजह से चौथे नंबर पर काबिज है।

 

ये भी पढ़ें  : फिर स्पॉट हुई Jeep Compass Trailhawk , जानें कीमत और खासियत


इंजन में बड़ा बदलाव
कंपनी पेट्रोल मॉडल के इंजन में बड़ा बदलाव करने जा रही है। पहले इसमें जहां 1.4 लीटर का इंजन था, वहीं अब इसमें 1.5 लीटर का हाइब्रिड इंजन होगा। हालांकि कंपनी डीजल मॉडल के इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं करेगी। सियाज से बेहतर इंजन वर्ना और होंडा सिटी का है। इसलिए कंपनी को इसके लिए मार्केट बनाने में मुश्किल हो सकती है। कंपनी ने हाल ही में सियाज का फेसलिफ्ट मॉडल भी लॉन्च किया था। सेडान सेगमेंट में जो काम कंपनी की बलेनो और SX4 नहीं कर पाई थी वो मारुति सुजुकी Ciaz ने कर दिखाया था। सियाज को 4 साल होने वाले हैं और अभी तक इसमें कोई बड़ा अपडेट नहीं किया गया। हालांकि अब उम्मीद है कि कंपनी इसमें बदलाव करने जा रही है। मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट सियाज को हाल ही में टेस्टिंग करते देखा गया है। 

 

ये भी पढ़ें : Toyota Yaris की डिमांड बढ़ी, जानें इस खास कार के खास फीचर्स

 

 

ये भी पढ़ें : Mahindra XUV500 के बारे में ये बात जानकार आप हैरान रह जाएंगे

कार का इंजन और फीचर्स

कंपनी ने पहले वाली सियाज कार में एक नया कलर और एक स्पाइलर लगाकर सियाज स्पोर्ट (Ciaz S) को लॉन्च किया गया था। यानी इसमें कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया था। लेकिन अब कार में LED डेटाइम रनिंग लाइट देने के अलावा नया फ्रंट बंपर और बड़े फॉगलैंप दिए हैं। साइड की तरफ से मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील देखने को मिले हैं। पीछे की तरफ टेललैंप कल्स्टर और रियर बंपर को अपडेट किया गया है। पेट्रोल इंजन 91 BHP की पावर और डीजल इंजन 89 BHP की पावर जेनरेट करेगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।

Similar News