Toyota Yaris की डिमांड बढ़ी, जानें इस खास कार के खास फीचर्स

More Than 4000 Units of Yaris Have Been Dispatched to Showrooms.
Toyota Yaris की डिमांड बढ़ी, जानें इस खास कार के खास फीचर्स
Toyota Yaris की डिमांड बढ़ी, जानें इस खास कार के खास फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Toyota ने इंडिया में कुछ समय पहले ही अपनी अपडेटेड कॉम्पैक्ट सिडान यारिस लॉन्च की थी। जिसे ग्राहकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। यारिस के लिए कंपनी को खासी बुकिंग मिल रही हैं। पूर्ती के लिए टोयोटा ने भी सभी डीलरशिप्स पर इस कार को पहुंचाना शुरू कर दिया है। अबतक टोयोटा 4,000 से ज्यादा कारें शोरूम्स तक पहुंचा चुकी है। यारिस के लॉन्च होने के बाद से ही ऑटो इंडस्ट्री के कॉम्पैक्ट सिडान सैगमेंट में हलचल मच गई है जो पहले मारुति सुजुकी सिआज, होंडा सिटी, नई जनरेशन हुंडई वर्ना का वर्चस्व वाला क्षेत्र था। टोयोटा इंडिया ने यारिस के पेट्रोल इंजन को मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स से लैस किया है। कार के मैन्युअल वर्जन जैसे ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मॉडल को भी चार वेरिएंट्स - J, G, V और VX में पेश किया है। दिलचस्प है कि अबतक नई यारिस सिडान के लिए टोयोटा को जो बुकिंग मिली हैं उनमें से 66 प्रतिशत लोगों ने इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट को चुना है।

 

Image result for 2018 toyota yaris india

 

ये भी पढ़ें : फिर स्पॉट हुई Jeep Compass Trailhawk , जानें कीमत और खासियत

नई टोयोटा यारिस कंपनी की कोरोला का छोटा रूप है। जहां कंपनी ने कार की कीमत को किफायती रखा है। टोयोटा यारिस की बुकिंग कुछ महीने पहले ही कंपनी ने शुरू कर दी है। कंपनी ने इंडिया में इस कार के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 8.75 लाख से लेकर 12.85 लाख रुपये तक रखी है, वहीं कार के पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 9.95 लाख रुपये से लेकर 14.07 लाख रुपये रखी गई है। इस कार में दिलचस्पी रखने वाले लोग टोयोटा की किसी भी नजदीकी डीलरशिप पर इस कार को बुक कर सकते हैं। वहीं यारिस का मुकाबला करने के लिए बाजार में मारुति सुजुकी सियाज, होंडा सिटी और हुंडई वर्ना जैसी कारें मौजूद हैं। टोयोटा इंडिया ने इसे ग्लोबल डिजाइन लैग्वेज पर बनाया है।

 

Image result for 2018 toyota yaris india

 

ये भी पढ़ें : कार में डल गया गलत फ्यूल? हम बताते हैं कि क्या करें

यारिस में लगभग सारे हाईटेक फीचर्स हैं। यारिस में 7 एयरबैग्स, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम,  EBD के साथ ABS, अलॉय व्हील्स, स्टेबिलिटी कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, CVT में पैडल शिफ्ट, छत पर लगी एसी वेंट्स और LED हाईलाइट, ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मुहैया कराए गए हैं। कंपनी ने यारिस को बहुत सारे नए फीचर्स से लैस किया है ताकी ये मारुति सुज़ुकी सिआज और होंडा सिटी के साथ हुंडई वर्ना जैसी कारों से डटकर मुकाबला कर सके। और इस सबके साथ टोयोटा की टेक्नॉलिजी का भरोसा, जो इस कार को और भी भरोसेमंद बनाता है। 

ये भी पढ़ें : Rolls-Royce ने अपनी पहली लग्जरी एसयूवी Cullinan से पर्दा हटाया

 

Image result for 2018 toyota yaris india

 

Created On :   6 Jun 2018 5:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story