ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आई Tigor, मारुति की dzire को देगी कड़ी टक्कर

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आई Tigor, मारुति की dzire को देगी कड़ी टक्कर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-05 05:33 GMT
ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आई Tigor, मारुति की dzire को देगी कड़ी टक्कर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। TATA अपनी पैसेंजर कारों में लगातार बदलाव कर रहा है। अब टाटा ने अपनी कॉम्पेक्ट सिडान Tigor (टिगोर) के पेट्रोल इंजन के दो टॉप वेरिएंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है। यह ऑप्शन  Tigor XTA और XZA में दिया जा रहा है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 85 PS की ताकत देता है। इसका टॉर्क 114 न्यूटन मीटर का है। कार में लगा 1.05 लीटर वाला डीजल इंजन 70 PS की पावर जनरेट करता है जिसका टॉर्क 140 न्यूटन मीटर का है। दोनों इंजन दो तरह के ड्राइविंग मोड से लैस है जिनमें इको और सिटी मोड शामिल हैं। दोनों ही वेरिएंट्स में 5 स्पीड वाला मैनुअल गियर बॉक्स दिया गया है। 2 नवंबर को लॉन्च हुए इस कार के XTA मॉडल की कीमत 5.75 लाख रुपए और XZA वेरिएंट की कीमत 6.22 लाख रुपए है।

इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर AMT से रहेगा, हालांकि टिगोर XTA एएमटी मारुति की डिजायर VXi एएमटी से 98 हजार रुपए सस्ती है, जबकि टिगोर एएमटी का XZA वैरिएंट डिजायर के ZXi ऑटोमैटिक से 1.27 लाख रुपए सस्ता है। 

 

फीचर्स
कार में हैड और टेल लैंप्स के साथ LED लाइट्स दी गई हैं। वहीं इसके व्हील्स की बात करें तो टिगोर में 15 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। एंटरटेनमेंट के लिए कार में 8 स्पीकर सेट वाला सिस्टम दिया गया है। कार में डुअल टोन इंटीरियर दिया गया है। इसके अलावा ड्राइवर सीट इलेक्ट्रिकली एडजस्ट करने का फीचर भी दिया है। इसके स्टीयरिंग व्हील पर ऑडियो कंट्रोल बटन दिए गए हैं। इसमें एयर कंडीशन, पावर स्टीयरिंग, एलईडी टेल-लैंप, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, पावर विंडो, इलेक्ट्रिक अडजस्ट विंग मिरर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। अलग-अलग वैरिएंट्स में अलग-अलग फीचर्स दिए गए हैं। कार में ड्राइवर सीट हाइट अडजस्ट का फीचर भी दिया है। इससे ड्राइवर अपनी हाइट के हिसाब से सीट को ऊपर नीचे कर सकता है।

 

सेफ्टी
सेफ्टी के लिहाज से इसमें डुअल एयरबैग्स दिए गए हैं। वहीं कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। कार में सेंट्रल लॉक सिस्टम और स्पीड सेंसिंग ऑटो लॉक फीचर भी दिया गया है। इसका फायदा हाईवे पर होता है जब आप हाईवे पर चलते हैं तो आपको रेस के पैडल पर पैर रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे एक बार स्पीड सेट करके आप रेस के पैडल से पैर हटा सकते हैं।

Similar News