लक्ष्य ने प्रणय को हराया, चिराग-सात्विक की जोड़ी आगे बढ़ी

इंडिया ओपन लक्ष्य ने प्रणय को हराया, चिराग-सात्विक की जोड़ी आगे बढ़ी

IANS News
Update: 2023-01-17 13:00 GMT
लक्ष्य ने प्रणय को हराया, चिराग-सात्विक की जोड़ी आगे बढ़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के शीर्ष क्रम के शटलर एचएस प्रणय मंगलवार को यहां अपने हमवतन और गत चैम्पियन लक्ष्य सेन से सीधे गेम में हारकर इंडिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में बाहर हो गये।

45 मिनट तक चले मुकाबले में लक्ष्य ने प्रणय को 21-14, 21-15 से हराया। बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट में यह जोड़ी की सातवां मुकाबला था और लक्ष्य ने हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में 4-3 की बढ़त बना ली।

गत पुरुष युगल चैम्पियन जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने पहले दौर में स्कॉटलैंड के क्रिस्टोफर ग्रिमली और मैथ्यू ग्रिमली को केवल 41 मिनट में 21-13, 21-15 से आसान जीत के साथ अपने खिताब की रक्षा की शुरूआत की।

भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला या तो चीनी संयोजन लियू यू चेन/ओउ जुआन यी से होगा, जिन्हें उन्होंने पिछले सप्ताह रोमांचक वापसी में हराया था, या बेन लेन/सीन वेंडी की अंग्रेजी जोड़ी, जिन्हें उन्होंने पिछले साल के राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के फाइनल में हराया था।

महिला युगल में तृसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने भी अभियान की विजयी शुरूआत की और इन दोनों ने मार्गोट लैम्बर्ट और ऐनी ट्रान को 22-20, 17-21, 21-18 से हराया।

दूसरे दौर में, भारतीय महिला जोड़ी को छठी वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी झांग शु जियान और झेंग यू के रूप में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

इससे पहले, पूर्व विश्व नंबर 1 केंटो मोमोटा ने साल की शुरूआत एक कठिन मुकाबले से की क्योंकि वह डेनमार्क के रासमस गेम्के से 21-15 21-11 से हार गए थे। बीमार होने के कारण, वह मलेशिया ओपन से चूक गए थे।

महिला एकल में, रियो ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-13, 21-18 से मात दी।

मारिन इंडिया ओपन में तीन खिताब जीतने वाली सबसे सफल खिलाड़ी रत्चानोक इंतानोन से राउंड आफ 16 में भिड़ेंगी, जिन्होंने मलेशिया की गोह जिन वेई को 21-13, 21-11 से हराया।

गैब्रिएला स्टोएवा और स्टेफनी स्टोएवा की बल्गेरियाई जोड़ी ने भी महिला युगल के शुरूआती दौर के मैच में अपने इंग्लिश विरोधियों क्लो बर्च और लॉरेन स्मिथ पर 21-16, 21-10 से आसान जीत दर्ज की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News