Father's Day special: इन सितारों ने अपने पिता को खोया. पर हमेशा हिम्मत बंधाती रहेगी उनकी सीख

Father's Day special: इन सितारों ने अपने पिता को खोया. पर हमेशा हिम्मत बंधाती रहेगी उनकी सीख

Bhaskar Hindi
Update: 2021-06-17 11:06 GMT
Father's Day special: इन सितारों ने अपने पिता को खोया. पर हमेशा हिम्मत बंधाती रहेगी उनकी सीख

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कोरोना महामारी ने दुनिया को तोड़ कर रख दिया। किसी ने अपना पिता खोया, किसी ने अपनी मां और किसी ने अपने पूरा परिवार को ही खो दिया। दुनिया में इससे बुरा कुछ और नहीं हो सकता, जब किसी बच्चें के सर से उसके पिता का साया उठ जाता है। फर्क नहीं पड़ता कि आपकी उम्र क्या है। पिता की जरुरत हर उम्र में पड़ती है। फादर्स डे के मौके पर हम आपकों बताएंगे उन 10 सितारों के बारे में, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान अपने पिता खो दिए।

टेलीविजन एक्टर गौरव चोपड़ा ने 29 अगस्त 2020 को अपने पिता को खो दिया। गौरव के पिता कोरोना संक्रमित होने के बाद वेंटिलेटर पर थे। सबसे बड़ा दु:ख तो इस बात का हैं कि, 10 दिन के अंतर पर गौरव की मां का भी निधन हो गया था। एक साथ एक्टर ने अपने माता-पिता दोनों को खो दिया। गौरव ने अपने पिता की फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि- श्री स्वतंत्र चोपड़ा। मेरे हीरो, मेरे आइडल, मेरी प्रेरणा. मुझे ये बात समझने में 25 साल लगे कि सारे पिता उनकी तरह नहीं होते हैं। वो स्पेशल थे। उनका बेटा होना मेरे लिए वरदान के समान है। मेरी मां ने हमें 19 तारीख को अलविदा कहा और पिता ने 29 तारीख को। 10 दिन में वे दोनों चले गए। एक खालीपन जिंदगी में आ गया है जो कभी नहीं भरने वाला।

टीवी सीरियल "चंद्रगुप्त मौर्या" और "एक वीर की अरदास वीरा" में नजर आ एक्ट्रेस स्नेहा वाघ के पिता का निधन 27 अप्रैल 2021 को हुआ था। स्नेहा के पिता को न्यूमोनिया और कोरोना संक्रमण एक साथ हो गया था। स्नेहा ने सोशल मीडिया पर अपने पिता को याद करते हुए लिखा था कि, "डियर पापा, आपने अपने शब्दों से कई लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाई है, उनका दिन बनाया है। आप बहुत पेशेन्स वाले इंसान थे, जिसका दिल बहुत खूबसूरत था। आपने हमें मजबूत रहना और आत्मविश्वास से भरा सिखाया है। आपने हमें खुद की इज्जत करना सिखाया है और सपनों को पाना भी।

बॉलीवुड और पंजाबी रैपर बाबा सहगल के पिता का निधन 13 अप्रैल 2021 हो गया था। बता दें कि, बाबा सहगल के पिता कोरोना संक्रमित थे। बाबा सहगल ने अपनी पोस्ट में पिता के बारे में जानकारी देते हुए लिखा था कि, "आज सुबह तड़के पिताजी हमें छोड़कर चले। पूरी जिंदगी किसी योद्धा किसी योद्धा की तरह लड़े लेकिन कोविड के आगे हार गए। प्लीज आप सभी उन्हें दुआओं में याद रखना। सभी सुरक्षित रहें और सभी पर ईश्वर की कृपा बनी रहे।"

कोरोना काल में बॉलीवुड एक्टर राजेश खट्टर के पिता का निधन कोरोना संक्रमण की वजह से हो गया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से सीधे श्मशान घाट लेकर जाना पड़ा था। राजेश खट्टर ने पिता को याद करते हुए एक पोस्ट शेयर किया और लिखा कि, ”रेस्ट इन पीस डैड, अब फिर वैसा कुछ नहीं होगा। कृष्ण खट्टर (18-04-2021)”

टीवी की मशहूर ऐक्ट्रेस हिना खान के पिता का निधन 20 अप्रैल 2021 को हो गया था। बता दें कि, हिना के पिता का निधन मुंबई स्थित घर पर कार्डियक अरेस्‍ट की वजह से हुआ। अपने पिता के निधन के कुछ दिनों बाद हिना ने एक इमोशनल नोट शेयर करते हुए लिखा था कि, "मेरे प्यारे पापा असलम खान 20 अप्रैल 2021 को हम सबको छोड़कर चले गए। इस मुश्किल वक्त में आप सभी ने मेरा और मेरे परिवार का बहुत सपोर्ट किया। इसके लिए मैं आप सब की आभारी हूं।

एक्ट्रेस गौहर खान के पिता का निधन 5 मार्च 2021 को हो गया है। गौहर के पिता जफर अहमद खान बीमार चल रहे थे। गौहर ने एक इमोशनल नोट शेयर करते हुए लिखा था कि, मेरे हीरो। आपकी तरह कोई भी कभी नहीं हो सकता है। मेरे पिता का निधन हो गया है। वह एक बहुत ही खूबसूरत आत्मा थे और हमेशा रहेंगे। मैं आपसे हमेशा बहुत प्यार करुंगी। अपनी दुआओं में उन्हें याद रखना।

कुछ दिन पहले ही पॉप्युलर यूट्यूबर भुवन बाम के माता-पिता का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया। भुवन ने एक फोटो शेयर कर लिखा कि, "कोविड की वजह से मैंने अपनी दोनों लाइफलाइंस को खो दिया। आई और बाबा के बिना कुछ भी पहले जैसा नहीं रहेगा। एक महीने में सब बिखर चुका है। घर, सपने, सब कुछ। मेरी आई मेरे पास नहीं है, मेरे बाबा मेरे पास नहीं हैं। अब शुरू से जीना सीखना पड़ेगा। मन नहीं कर रहा।"

टीवी एक्ट्रेस संभावना सेठ के पिता एसके सेठ का 8 मई 2021 को कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया था। बता दें कि, संभावना के पिता कोरोना पॉजिटिव थे। संभावना के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट शेयर की गई थी, जिसमें लिखा था कि, "आज शाम 5.37 बजे संभावना ने कोविड 19 के बाद दिल का दौरा पड़ने से अपने पिता को खो दिया। कृपया उनको अपनी प्रार्थनाओं में जगह देना।" 

बाबिल खान के पिता और बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान का निधन 29 अप्रैल साल 2020 को हुआ था। बता दें कि, इरफान कैंसर से पीड़ित थे और लंबे इलाज के बाद उन्होंने दुनिया का अलविदा कह दिया। इरफान की निधन के बाद बाबिल ने अपने पहले पोस्ट में लिखा, "मैं उन सभी संवेदनाओं के लिए तहेदिल से आभारी हूं जो आप प्यारे लोग मुझे भेज रहे हैं। हालांकि, मुझे उम्मीद है कि आप समझ रहे होंगे कि अभी मैं जवाब देने में सक्षम नहीं हूं क्योंकि मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मैं आपके पास आऊंगा लेकिन फिलहाल नहीं। बहुत बहुत धन्यवाद। आपको प्यार।"

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने हाल ही में अपने पिता को खो दिया। उनके पिता की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई। पिता की निधन के बाद हार्दिक पंड्या ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट करते हुए लिखा, "मेरे पिता, मेरे हीरो। आपको खो देने की बात को मानना जिंदगी की सबसे कठिन चीजों में से एक है, लेकिन आपने हमारे लिए इतनी बड़ी यादें छोड़ दी हैं कि, हम केवल कल्पना कर सकते हैं कि आप मुस्कुरा रहे हैं।"

Tags:    

Similar News