BIRTHDAY: 46 साल की हुईं कपिल की "बुआ", पढ़िए एक्ट्रेस की 5 अनसुनीं बातें

BIRTHDAY: 46 साल की हुईं कपिल की "बुआ", पढ़िए एक्ट्रेस की 5 अनसुनीं बातें

Bhaskar Hindi
Update: 2021-06-28 10:50 GMT
BIRTHDAY: 46 साल की हुईं कपिल की "बुआ", पढ़िए एक्ट्रेस की 5 अनसुनीं बातें

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कपिल की बुआ का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस उपासना सिंह का जन्म 29 जून 1975 को होशियारपुर पंजाब में हुआ। उपासना ने कई टेलीविजन शोज और फिल्मों में काम किया और दर्शकों के दिल में जगह बनाई। लेकिन इंडस्ट्री में उन्हें आज भी लोग कपिल की बुआ के नाम से जानते हैं। क्योंकि कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में उन्होंने बुआ की एक्टिंग से करोड़ों दर्शको को हंसाया। 

उपासना सिंह जब 7 साल का था, तब स्कूल की ओर से दूरदर्शन पर प्रोग्राम देती थी। 

उपासना ने कई टेलीविजन शोज में काम किया। स्टार प्लस में बच्चों का फेवरेट शो "सोनपरी" में उन्होंने नेगेटिव किरदार निभाया। इससे उनकी पहचान घर-घर में बढ़ गई। "मायका", "फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी", "राजा की आएगी बारात", "ढाबा जंक्शन", "मैं कब सास बनूंगी" जैसे कई सीरियल में उपासना ने एक्टिंग कर नाम कमाया।

उपासना सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, मैंने तीन-तीन शिफ्टों में काम शुरू किया और अब तक 42 भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। "फूलवती", "मैं हूं गीता" "गंगा का वचन", "इंसाफ की देवी" "खून का सिंदूर" ने मुझे लेडी अमिताभ बना दिया। 

उपासना ने फिल्म "जुदाई" में अपनी एक लाइन से सबका भरपूर मनोरंजन किया। आज भी उनका फेमस डॉयलाग "अब्बा-डब्बा-जब्बा" लोग याद करते है। "एतराज", "हंगामा" "माय फ्रेंड गणेशा", "बादल", "मुझसे शादी करोगी" फिल्मों में दर्शकों ने उपासना के कॉमिक अंदाज को बहुत पसंद किया। 

बता दें कि, उपासना को तीन बार भोजपुरी में सुपरस्टार के खिताब से नवाजा जा चुका है। पंजाबी फिल्म "जट्ट एंड जूलियट" ने 50 करोड़ का बिजनेस किया।

 

Tags:    

Similar News