Birthday: 52 साल के हुए बॉबी देओल, फ्लॉप के बाद कंट्रोवर्सी से चर्चा में आए 'बाबा निराला'

Birthday: 52 साल के हुए बॉबी देओल, फ्लॉप के बाद कंट्रोवर्सी से चर्चा में आए 'बाबा निराला'

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-27 07:02 GMT
Birthday: 52 साल के हुए बॉबी देओल, फ्लॉप के बाद कंट्रोवर्सी से चर्चा में आए 'बाबा निराला'

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड एक्टर और धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इसके कुछ दिन पहले एक्टर ने अपनी पत्नी के बर्थडे पर एक पोस्ट डाला था। 27 जनवरी साल 1967 को देओल फैमिली में बॉबी का जन्म हुआ था, जिसके बाद बॉबी ने साल 1995 में फिल्म "बरसात" से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। एक्टर को अपनी पहली फिल्म के लिए फिल्मफेयर में बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड मिला। लेकिन जितनी तेजी से बॉबी सफल हुए उतनी ही तेजी से वो असफल भी होते गए। 

एक्टर एक बार फिर चर्चा में आए अपने डिजिटल डेब्यू से। जब बॉबी "बाबा निराला" बनकर नजर आये। इस वेब सीरिज के जरिए कंट्रोवर्सी ने एक्टर का हाथ थाम लिया। बॉबी की एमएक्स प्लेयर में आई वेब सीरीज़ "आश्रम" रिलीज़ से पहले ही विवादों में घिर गई थी। लोगों ने इस सीरीज़ को धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बता कर बैन करने की मांग की थी। दरअसल, वेब सीरीज़ में एक काल्पनिक किरदार "बाबा निराला काशीपुर वाला" की कहानी दिखाई गई हैं। जिसमें एक बाबा है और उसकी बाहरी दुनिया अध्यात्म से भरी है, जबकि पर्दे के पीछे की सच्चाई कुछ और है।

वेब सीरीज़ के ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आया था। एक सोशल मीडिया यूजर ने इसके निर्देशक प्रकाश झा को टैग करते हुए लिखा था- "ऐसी क्या जरूरत हुई कि एंटी हिंदू वेब सीरीज़ बनानी पड़ रही है। 

बॉबी की हिट फिल्में

90 के दशक में हिट हीरो रहे बॉबी ने "गुप्त", "सोल्जर", "अजनबी", "बादल", "बिच्छू", और "हमराज" जैसी फिल्में की। बॉबी देओल का करियर जितनी तेजी से ऊपर गया, असफलता ने भी उतनी ही रफ़्तार से बॉबी के करियर में एंट्री कर दी। जिसके बाद साल 2018 में फिर से बॉबी अपनी फिटनेस की वजह से सुर्खियों में रहे और सलमान खान की फिल्म "रेस 3" से बॉलीवुड में वापसी की। इसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म "हाउसफुल 4" भी की, लेकिन बॉबी के डिजिटल डेब्यू ने उन्हें दोबारा पॉपुलरटी का हिस्सा बना दिया। 

 

 

Tags:    

Similar News