B'day: 63 साल के हुए जैकी श्रॉफ, होटल ताज ने किया था रिजेक्ट, बस के इंतजार ने पहुंचाया बॉलीवुड तक

B'day: 63 साल के हुए जैकी श्रॉफ, होटल ताज ने किया था रिजेक्ट, बस के इंतजार ने पहुंचाया बॉलीवुड तक

Bhaskar Hindi
Update: 2021-02-01 06:24 GMT

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनेता बनने से पहले जैकी की जिंदगी काफी संघर्ष भरी रही हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, एक्टर ने शुरुआती दौर के वक्त होटल ताज में शेफ अपरेंटिस की नौकरी के लिए फार्म भरा था, लेकिन होटल मैनेजमेंट की अनिवार्य डिग्री न होने की वजह से होटल ताज ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। जिसके बाद जैकी ने फ्लाइट अटेंडेंट की पोस्ट के लिए एयर इंडिया में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश की, लेकिन यहां भी उन्हें रिजेक्शन ही हाथ लगी।

अचानक एक दिन जब अभिनेता के पास एक रुपये भी नहीं थे और वो बस के इंतजार में स्टैंड पर खड़े थे तब एक शख्स ने उनसे पूछा कि मॉडिलिंग करोगे ? उन्होंने उस शख्स से कहा, पैसे मिलेंगे ? जिसके बाद उनकी किस्मत पलटी और एक्टर ने कई विज्ञापन के लिए मॉडलिंग करना शुरु किया। बॉलीवुड में जैकी ने डेब्यू किया साल 1983 में आई फिल्म "हीरो" से। बता दें कि, जैकी दादा का जन्म 1 फरवरी साल 1957 को एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनके पिता गुजराती और मां कजाकिस्‍तान की तुर्क थीं। 

200 से ज्यादा फिल्मों में किया काम
जैकी श्रॉफ ने अब तक लगभग 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया हैं। जिनमें से ‘कर्मा’, ‘जवाब हम देंगे’, ‘काश’, ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘मैं तेरा दुश्‍मन’, ‘त्रिदेव’, ‘वर्दी’, ‘दूध का कर्ज’, ‘सौदागर’, ‘किंग अंकल’, ‘खलनायक’, ‘गर्दिश’, ‘त्रिमूर्ति’, ‘रंगीला’ जैसी फिल्मों ने जैकी को सुपरहिट हीरो का दर्जा दिया हैं। जैकी को अपने एक्टिंग करियर में पहला अवार्ड साल 1990 में फिल्म ‘परिंदा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का मिला था।

 

 

Tags:    

Similar News