92वें साल की हुई लता मंगेशकर, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, कहा- मैं लता दीदी के स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं

बॉलीवुड बर्थडे 92वें साल की हुई लता मंगेशकर, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, कहा- मैं लता दीदी के स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं

Bhaskar Hindi
Update: 2021-09-28 04:17 GMT
92वें साल की हुई लता मंगेशकर, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, कहा- मैं लता दीदी के स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड की महान गायिका लता मंगेशकर आज अपना 92वां जन्मदिन मना रही है। इंदौर में जन्मीं स्वर कोकिला ने अपने जीवन में संगीत की शुरुआत 1940 में की थी और आज उनकी ख्याति विश्वभर में फैली हुई है। लता दीदी के जन्मदिन के अवसर पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए उनको जन्मदिन की बधाई दी है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "आदरणीय लता दीदी को जन्मदिन की बधाई। उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है। भारतीय संस्कृति के प्रति उनकी विनम्रता और जुनून के लिए उनका सम्मान किया जाता है। व्यक्तिगत रूप से, उनका आशीर्वाद महान शक्ति का स्रोत है। मैं लता दीदी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं। @mangeshkarlata"

बता दें कि, लता जी ने साल 1943 में पहली बार मराठी फिल्म में हिंदी गाना ‘माता एक सपूत की दुनिया बदल दे’ में अपनी आवाज दी। 1940 से हुआ सफर 2021 तक चल रहा है। क्योंकि, हाल ही में 26 साल पहले रिकॉर्ड किया गया लता जी का गाना विशाल भारद्वाज जल्द रिलीज करने वाले है। लता मंगेशकर का गाना ‘सब ठीक तो है, लेकिन सब ठीक नहीं लगता’ में गाने के बोल गुलजार साहब ने दिए है और संगीत निर्देशक और कम्पोजर विशाल भारद्वाज ने इसे बनाया है। उस वक्त ये रिलीज नहीं हो पाया था। 


 

Tags:    

Similar News