मुंबई: भारी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से घर पहुंचीं कंगना, पुलिस बल तैनात, एयरपोर्ट के बाहर विरोधियों-समर्थकों ने की नारेबाजी

मुंबई: भारी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से घर पहुंचीं कंगना, पुलिस बल तैनात, एयरपोर्ट के बाहर विरोधियों-समर्थकों ने की नारेबाजी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-09 04:07 GMT
मुंबई: भारी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से घर पहुंचीं कंगना, पुलिस बल तैनात, एयरपोर्ट के बाहर विरोधियों-समर्थकों ने की नारेबाजी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना से तकरार के बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत Y प्लस कैटिगरी की सुरक्षा के साथ आज (9 सितंबर) मुंबई पहुंच गई हैं। कंगना और उनकी फैम‍िली को विशेष गाड़ी में एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया। कंगना के मुंबई पहुंचने से पहले ही छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। सुरक्षा के घेरे में ही कंगना अपने घर पहुंचीं। मुंबई में कंगना रनौत के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। पूरे इलाके को घेर लिया गया है।

एयरपोर्ट के बाहर कंगना के समर्थकों और विरोधियों का जमावड़ा लगा। बड़ी संख्या में मुंबई पुलिस और सीआईएसएफ के जवान भी तैनात रहे। भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (RPI) के कार्यकर्ता और करणी सेना के लोग कंगना के समर्थन में एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहीं करीब 100 की तादाद में श‍िव सैनिक भी एपरपोर्ट पर मौजूद रहे। शिव सैनिकों ने कंगना के खिलाफ नारेबाजी की। 

एयरपोर्ट के बाहर शिव सैनिकों कंगना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर काले झंडे दिखाए। शिव सैनिकों ने काले झंडे लेकर "चले जाओ चले जाओ कंगना रनौत" के नारे लगाए। दूसरी ओर करणी सेना और आरपीआई के कार्यकर्ताओं ने "जय श‍िवाजी" और "वंदे मातरम" के नारे लगाए। 

मुंबई हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी की गई 
एयरपोर्ट पर मौजूद भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (RPI) के एक कार्यकर्ता ने बताया, हम कंगना की सुरक्षा के लिए यहां आए हैं।

बिहार: पटना के लोगों ने कंगना के समर्थन में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है, महाराष्ट्र सरकार कंगना के साथ अन्याय कर रही है, कंगना की क्या गलती है, सुशांत के हत्यारे के बारे में बोला और न्याय मांगा। न्याय मांगना क्या कोई गुनाह है।

कंगना बुधवार सुबह हिमाचल प्रदेश के मंडी में अपने पैतृक घर से निकली। कंगना चंडीगढ़ के मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मुंबई के लिए रवाना हुईं। मुंबई के लिए रवाना होने से पहले कंगना ने ट्वीट कर कहा, मै रानी लक्ष्मीबाई के पद चिन्हों पर चलूंगी ना डरूंगी, ना झुकूंगी।

घर से निकलने के बाद रास्ते में कंगना ने एक मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।  

संजय राउत से कथित धमकी मिलने के बाद कंगना रनौत आज जबरदस्त सिक्योरिटी के साथ मुंबई पहुंच रही हैं। दोपहर तक में कंगना मुंबई पहुंच जाएंगी। कंगना ने घर से निकलते हुए इसकी सूचना ट्विटर पर दी। कंगना ने कहा, ना डरूंगी, ना झुकूंगी। गलत के खिलाफ मुखर होकर आवाज़ उठाती रहूंगी। बताया जा रहा है, कंगना की फ्लाइट दोपहर 12 बजे चंडीगढ़ से है और वह 2 बजे दोपहर को मुंबई पहुंच जाएंगी।

कंगना ने एक अन्य ट्वीट में कहा, मैं मानती हूं महाराष्ट्र ने मुझे सब कुछ दिया है, मगर मैंने भी महाराष्ट्रा को अपनी भक्ति और प्रेम से एक ऐसी बेटी की भेंट दी है जो शिवाजी महाराज की जन्मभूमि में स्त्री सम्मान और अस्मिता केलिए अपना ख़ून भी दे सकती है। कंगना ने ये भी कहा कि, मैं सोलह साल की थी जब मुंबई आयी, कुछ दोस्तों ने कहा मुंबई में वही रहता है जिसे मुम्बादेवी चाहती है, हम सब मुम्बादेवी देवी के दर्शन करने गए, सब दोस्त वापस चले गए और मुम्बादेवी ने मुझे अपने पास ही रख लिया।

मुंबई जाने से पहले कंगना का दो बार कोरोना टेस्ट किया गया। टेस्ट के लिए लिया गया पहला सैंपल सही नहीं पाया गया। इसलिए दोबारा टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके साथ ही कंगना का मुंबई जाने का रास्ता साफ हो गया। गौरतलब है कि, बीते कई दिनों से कंगना रनौत और शिवसेना के बीच जुबानी जंग जारी है। मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार ने कंगना रनौत के ड्रग कनेक्शन की जांच शुरू करने का आदेश दिया। BMC ने कंगना रनौत के ऑफिस पर छापामारी के एक दिन बाद मंगलवार को "स्टॉप वर्क नोटिस" जारी किया। यह नोटिस म्यूनिसिपल एक्ट की धारा 354/A के तहत जारी किया गया। कंगना के पाली हिल स्थित ऑफिस के गेट पर नोटिस चस्पा किया गया। 

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि कंगना और शिवसेना के नेताओं के बीच शुरू हुआ ट्वीट वॉर अब ओछी राजनीति तक पहुंच गया है। ये विवाद उस वक्त शुरू हुआ था जब कंगना ने कहा था, उन्हें बॉलीवुड के ड्रग लिंक के बारे में काफी कुछ पता है। वह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मदद करना चाहती हैं लेकिन उन्हें सुरक्षा चाहिए। अभिनेत्री ने कहा था, उन्हें फिल्म माफिया से ज्यादा शहर की पुलिस से डर लगता है। इसके जवाब में शिवसेना नेता संजय राउत ने "सामना" में लिखा था, मुंबई में रहते हुए कंगना का ऐसा कहना शर्मनाक है। राउत ने कहा था, हम उनसे रिक्वेस्ट करते हैं कि वो मुंबई न आएं। 

संजय  राउत की खुली धमकी
इसके बाद कगंना ने एक और ट्वीट कर कहा, शिवसेना नेता राउत ने मुझे खुली धमकी दी है और मुंबई वापस न आने के लिए कहा। पहले मुंबई की सड़कों पर आजादी के नारे लगे और अब खुली धमकी मिल रही है। आखिर मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) जैसा क्यों महसूस कर रही है? कंगना ने एक और ट्वीट कर कहा था, 9 सितंबर को मुंबई आ रही हूं। किसी के बाप में हिम्मत है तो रोक ले।" इस विवाद के दौरान संजय राउत ने कंगना को हरामखोर लड़की तक कह दिया था। विवाद के चलते केंद्र सरकार ने कंगना को Y प्लस सिक्योरिटी कवर दिया है।

 

 

Tags:    

Similar News