एक अंधेरे अतीत को फिर से देखना: 90 के दशक का असम का 'गुप्त हत्यारा'

बॉलीवुड एक अंधेरे अतीत को फिर से देखना: 90 के दशक का असम का 'गुप्त हत्यारा'

Bhaskar Hindi
Update: 2022-12-10 11:21 GMT
एक अंधेरे अतीत को फिर से देखना: 90 के दशक का असम का 'गुप्त हत्यारा'

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। आतंक फैलाने और खून के निशान पीछे छोड़ने के दो दशकों के बाद, असम की परछाई हत्याएं पूरे देश में सुर्खियां बटोर रही हैं। दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता नीलांजन रीता दत्ता की फिल्म "शैडो असैसिन्स" ने उत्तर-पूर्वी राज्य के इतिहास के एक काले अध्याय पर से पर्दा हटा दिया है।

1998-2001 के बीच असम को हिलाकर रख देने वाली गुप्त हत्याओं पर क्राइम थ्रिलर, जिसे लोकप्रिय रूप से "गुप्ता हत्या" कहा जाता है, बॉलीवुड पहली बार इस नरसंहार पर अपनी निगाहें फेर रहा है। अवसरप्राप्त न्यायाधीश के एन सैकिया आयोग की रिपोर्ट पर आधारित, यह फिल्म नरसंहार और हिंसा के सर्पिल से तबाह हुए परिवार की एक काल्पनिक कहानी है। “खूनखराबे में कथित तौर पर ११०० से अधिक लोगों की जान लेने के बावजूद, सार्वजनिक क्षेत्र में बहुत कम जागरूकता है। मुझे उम्मीद है कि "शैडो असैसिन्स" इसे बदल देती है," दत्ता कहते हैं, जो चाहते हैं कि फिल्म हिंसा की निरर्थकता पर संदेश को रेखांकित करे।

लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता अनुराग सिन्हा और मिष्टी चक्रवर्ती मुख्य भूमिकाएँ निभाते हैं। चक्रवर्ती ने मीडियाकर्मियों से कहा, "फिल्म ने बड़ी संवेदनशीलता के साथ एक चुनौतीपूर्ण मुद्दे को संभाला है, और मुझे फिल्म में अभिनय करने पर गर्व है।" फिल्म के कलाकारों की टुकड़ी हिंदी, असमिया और बंगाली फिल्म उद्योगों से आती है। वेब सीरीज "स्कैम 1992" में अपने किरदार के लिए मशहूर अभिनेता हेमंत खेर फिल्म में अहम भूमिका में हैं. अन्य ज्ञात नामों में अभिनेता राकेश चतुर्वेदी ओम शामिल हैं, जिनके नाम पर कई बॉलीवुड क्रेडिट हैं, साथ ही कोलकाता से सौम्या मुखर्जी, सिंगापुर से अभिनेता-उद्घोषक केपी संधू और कोलकाता से संगीत निर्देशक आशु चक्रवर्ती शामिल हैं। यह फिल्म, जो वर्तमान में किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है, 9 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Tags:    

Similar News