रुस्तम के लेखक को कानूनी नोटिस, धार्मिक भावनाओं को आहात करने का आरोप

रुस्तम के लेखक को कानूनी नोटिस, धार्मिक भावनाओं को आहात करने का आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-06 02:32 GMT
रुस्तम के लेखक को कानूनी नोटिस, धार्मिक भावनाओं को आहात करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। रुस्तम फेम लेखक विपुल के.रावल को उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म टोनी की रिलीज के पहले मुंबई के वकील हरिशचंद्र सोमेश्वर ने कानूनी नोटिस भेजा है। वकील का दावा है कि फिल्म के पोस्टर ने ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है।

पोस्टर में पवित्र क्रॉस की तस्वीर को दिखाया गया है, जिसमें एक कटा हुआ हाथ जंजीर से बंधा हुआ है। नोटिस में कहा गया है कि निर्माताओं ने इस छवि का इस्तेमाल अनैतिक रूप से किया है और कैथोलिक समुदाय की भावना को आहत किया है। नोटिस मिलने की बात पर रावल ने कहा कि मेरी फिल्म एक कैथोलिक सीरियल किलर पर आधारित है। मैंने पोस्टर में पवित्र क्रॉस चिह्न् का इस्तेमाल किया है, क्योंकि यह मेरी फिल्म से संबंधित है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं किसी भी धार्मिक भावना को आहत नहीं कर रहा हूं। यह बस लोगों के देखने का नजरिया है। मैं पोस्टर को नहीं बदलने वाला हूं। अगर लोगों को शिकायत है तो हम उस पर बात कर सकते हैं।

बता दें टॉनी मनोविज्ञान के चार छात्रों की कहानी है, जो चर्च के कन्फेशन बॉक्स (जहां लोग ईश्वर के सामने अपना गुनाह कबूल करते हैं) में एक कैमरा लगा देते हैं और तब जाकर उन्हें सीरियल किलर टॉनी का पता चलता है जो पादरी के सामने हत्या करने के जुर्म को कबूल करता है। उनकी चारों की जिंदगी में उस वक्त एक मोड़ आता है जब उनकी मुलाकात टॉनी से होती है और वे टॉनी के इस सफर का हिस्सा बन जाते हैं। यह फिल्म 29 नवंबर को रिलीज होगी।

Tags:    

Similar News