स्मृति ईरानी ने साझा की एक मॉडल के संघर्ष की कहानी,​ दिया ये सोशल मैसेज

स्मृति ईरानी ने साझा की एक मॉडल के संघर्ष की कहानी,​ दिया ये सोशल मैसेज

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-27 02:27 GMT
स्मृति ईरानी ने साझा की एक मॉडल के संघर्ष की कहानी,​ दिया ये सोशल मैसेज

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अभी-अभी समाप्त हुए लक्मे फैशन वीक में निशा यादव नाम की एक राजस्थानी मॉडल की कहानी दुनिया के सामने पेश की। ईरानी ने इसके लिए अपने इंस्टाग्राम का सहारा लिया, जहां उन्होंने राजस्थान की एक वकील और एक मॉडल निशा यादव की कहानी सझा की।

वीडियो में उन्होंने उस सफलता के बारे में बात की, जो मॉडल को संघर्ष करने और उसके लिए कड़ी मेहनत करने के बाद मिली। वीडियो में उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि आप सभी निशा यादव से मिलें... इनके बारे में कुछ खास है। यह सिर्फ मॉडल ही नहीं हैं, इन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई का दूसरा साल पूरा कर लिया है। तीसरे वर्ष की पढ़ाई चल रही है और यह दिल्ली में प्रैक्टिस कर रही हैं।

एक मिनट की वीडियो क्लिप में ईरानी ने यह भी कहा कि यादव स्कूल के दिनों में प्रत्येक दिन छह किलोमीटर का सफर तैय करती थीं। हलांकि, जब निशा ने कम उम्र में शादी करने से इनकार किया, तो उनके पिता ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। उनकी बहनें, जिन्होंने उन्हें समर्थन दिया, उसे भी घरवालों ने जाने को कह दिया।

भावुक हुईं यादव ने वीडियो में कहा कि अब हालात ठीक हैं। उन्होंने हमें अपना लिया है। उन्होंने कहा कि उनकी चार बहनों को भी जीवन में अच्छी सफलता मिली है। एक आईएएस अधिकारी हैं, दूसरी पुलिस में हैं, तीसरी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, जबकि चौथी प्रोफेसर हैं।
ईरानी ने कहा कि इसका मतलब है, बेटियों की शादी तभी कराएं, जब उनकी पढ़ाई पूरी हो और जब वह खुद शादी करने के लिए राजी हो।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News