सोहेल खान का 50वां बर्थ डे: सलमान के छोटे भाई ने मंदिर में की थी हिंदू लड़की से शादी

सोहेल खान का 50वां बर्थ डे: सलमान के छोटे भाई ने मंदिर में की थी हिंदू लड़की से शादी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-12-20 08:25 GMT
सोहेल खान का 50वां बर्थ डे: सलमान के छोटे भाई ने मंदिर में की थी हिंदू लड़की से शादी

डिजिटल डेस्क (भोपाल)। एक्टर सलमान खान और अरबाज खान के छोटे भाई सोहेल खान आज 20 दिसंबर को अपना 50वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनकी पत्नी सीमा खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा है कि " हेप्पी बर्थ-डे सोहेल, हाफ सेंचुरी "।  सोहेल का पूरा नाम सोहेल सलीम अब्दुल राशिद खान है। वहीं सीमा खान शादी से पहले सीमा सचदेव थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोहेल की दो बार सगाई हो चुकी थी। सोहेल खान ने सबसे पहले पूजा भट्ट और फिर एक तमिल एक्ट्रेस रोशिनी से सगाई की थी, लेकिन किन्हीं कारणों से शादी नहीं हो सकी थी। इसके बाद उनकी मुंबई में सीमा से मुलाकात हुई और पहली ही मुलाकात में वह उन्हें दिल दे बैठे। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया। दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया तो सीमा के परिवार वाले तैयार नहीं हुए। 

सीमा दिल्ली से ताल्लुख रखती हैं और फैशन डिजाइनिंग में अपना कैरियर बनाने वह मुंबई आई थी। यहां उनकी मुलाकात सोहेल से हुई। इसके बाद सीमा और सोहेल ने एक बड़ा डिसीजन लिया और जब सोहेल की फिल्म "प्यार किया तो डरना क्या" 1998 में जिस दिन रिलीज हुई, उसी दिन दोनों ने बिना किसी को बताए आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद दोनों परिवार ने इस रिश्ते को अपना लिया और अब कपल के दो बच्चे हैं निर्वाण खान और योहन खान। 

 पत्नी सीमा मशहूर अभिनेता चंकी पांडे की भतीजी हैं। सोहेल पायलट बनना चाहते थे, लेकिन उनकी आंखों में कुछ समस्या के कारण वह सिलेक्ट नहीं हो सके। सोहेल खान प्रसिद्ध पटकथा लेखक सलीम खान के छोटे बेटे हैं। उनकी मां, सुशीला चरक ने बाद में मुस्लिम नाम, सलमा खान रख लिया। 

Tags:    

Similar News