बांग्लादेश की पीएम के सलाहकार, नीति निर्माता चीनी उद्यमियों को लुभा रहे

बांग्लादेश की पीएम के सलाहकार, नीति निर्माता चीनी उद्यमियों को लुभा रहे

IANS News
Update: 2020-08-11 09:30 GMT
बांग्लादेश की पीएम के सलाहकार, नीति निर्माता चीनी उद्यमियों को लुभा रहे

डिजिटल डेस्क, ढाका, 11 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के सलाहकार सलमान एफ रहमान और नीति निर्माताओं ने चीनी उद्यमियों को देश में निवेश करने और ड्यूटी मुक्त सविधा का इस्तेमाल करके उत्पाद वापस बीजिंग आयात करने का आग्रह किया है। प्राइस वाटर हाउस कॉपर्स(पीडब्ल्यूसी) बांग्लादेश द्वारा निर्मित रिपोर्ट डेस्टीनेशन बांग्लादेश के मंडारिन वर्जन के वर्चुअल ऑपनिंग समारोह में सोमवार को इस मुद्दे पर चर्चा हुई।

रहमान समारोह में मुख्य अतिथि थे और विदेश मामलों के राज्य मंत्री शहरियार आलम विशेष अतिथि थे। बीते जुलाई, हसीना ने बांग्लादेश के साथ पूरी क्षमता से व्यापार और व्यापारिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए चीनी उद्यमियों को आमंत्रित किया था। देश मौजूदा समय में आर्थिक वृद्धि और विकास के विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

हाल ही में चीनी सरकार ने बांग्लादेश में विनिर्मित 97 प्रतिशत उत्पाद के ड्यूटी मुक्त पहुंच मुहैया कराई थी। सोमवार को, रहमान ने कहा कि बांग्लादेश ने बीते कुछ वर्षो में 7 प्रतिशत से ज्यादा सतत आर्थिक वृद्धि हासिल की है, लेकिन इस दर में कोविड-19 महामारी की वजह से बूरा असर पड़ा है। सलमान ने कहा, देश ने फिजिकली और डिजिटली दोनों क्षेत्रों में आधारभूत विकास प्राप्त किया है। बड़ी संख्या में लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करके पैसा कमा रहे हैं। देश 2022 तक इज ऑफ डूइंग बिजनेस में सुधार लाने के लिए लगातार काम कर रहा है।

आलम ने कहा कि बांग्लादेश और चीन के बीच द्विपक्षीय संबंध इतिहास के सबसे अच्छे दौर में हैं। उन्होंने कहा, बांग्लादेश सरकार का भ्रष्टचार और आतंकवाद के प्रति जीरो टोलेरेंस है। निवेशकर्ताओं का भरोसा बढ़ रहा है। सरकार कर और व्यापार से जुड़ी नीतियों को आसान बना रही है। बांग्लादेश आर्थिक जोन प्राधिकरण (बीईजेडए) के कार्यकारी अध्यक्ष पवन चौधरी ने कहा कि देश में अभी जमीन और औद्योगिकरण की कोई कमी नहीं है।

 

 

Tags:    

Similar News