Bill Gates Resignation: माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स पद से बिल गेट्स का इस्तीफा

Bill Gates Resignation: माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स पद से बिल गेट्स का इस्तीफा

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-14 02:58 GMT
Bill Gates Resignation: माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स पद से बिल गेट्स का इस्तीफा
हाईलाइट
  • बिल गेट्स ने कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स पद से इस्तीफा दिया
  • बिल गेट्स शिक्षा
  • स्वास्थ्य और विकास के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने घोषणा की है कि कंपनी के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी का कहना है कि गेट्स अपना समय अब लोगों की भलाई के काम में देना चाहते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने बताया है कि बिल गेट्स स्वास्थ्य, विकास, शिक्षा और जलवायु परिवर्तन के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं। इसलिए वह इस जिम्मेदारी से मुक्त हो रहे हैं। हालांकि वह सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadella) के साथ तकनीकी सलाहकार के रूप में काम करते रहेंगे। 

2000 तक माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ रहे बिल गेट्स
बिल गेट्स (Bill Gates) ने साल 1975 में पॉल अलेन (Paul Allen) के साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) कंपनी बनाई थी। वह वर्ष 2000 तक इसके सीईओ रहे। गेट्स के इस्तीफे के बाद कंपनी के बोर्ड में 12 सदस्य बचें हैं। इसमें जॉन डब्ल्यू थॉम्पसन, रीड हॉफमैन, ह्यूग जॉनसन और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी शामिल हैं। 

कोरोनावायरस से संक्रमित फेफड़े की पहली 3D तस्वीर आई सामने, देखते ही सहमी दुनिया

बिल गेट्स के साथ काम करना सम्मान की बात- नडेला
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि बिल गेट्स (Bill Gates) के साथ काम करना सम्मान की बात है। बिल के साथ काम करना और सीखना बहुत सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट उनके लक्ष्य को पूरा करने की तरफ काम करेगा। नडेला ने कहा, गेट्स की सलाह का फायदा आगे भी कंपनी उठाती रहेगी। मैं बिल की दोस्ती के लिए आभारी हूं। 


 

Tags:    

Similar News