25 रुपए कम हो सकती है पेट्रोल की कीमत : चिदंबरम

25 रुपए कम हो सकती है पेट्रोल की कीमत : चिदंबरम

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-23 08:28 GMT
25 रुपए कम हो सकती है पेट्रोल की कीमत : चिदंबरम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर मोदी सरकार लगातार घिरती हुई नजर आ रही है। अब वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। चिंदबरम ने कहा कि अगर मोदी सरकार चाहे तो पेट्रोल की कीमत 25 रुपए तक कम की जा सकती है। उनका दावा है कि पेट्रोल की कीमत में 25 रुपए तक की कटौती आसानी से की जा सकती है। बता दें कि बुधवार को भी देश भर में पेट्रोल की कीमत 30 पैसे से अधिक बढ़ गई है।

चिदंबरम ने सोशल मीडिया ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, "क्रूड ऑइल की कीमतों में कमी के चलते सरकार हर एक लीटर पर 15 रुपये बचा रही है। इसके बाद वह 10 रुपये का अतिरिक्त टैक्स लगा रही है।" बता दें कि पिछले 9 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

 

 


इसके बाद चिदंबरम ने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा "पेट्रोल की कीमत में संभव है कि प्रति लीटर 25 रुपए तक की कमी कर दी जाए, मगर मोदी सरकार ऐसा नहीं करेगी। वह पेट्रोल की कीमत में 1 या 2 रुपये प्रति लीटर की कमी करके लोगों को बहलाएंगे।" चिदंबरम ने "तेल का खेल" समझाते हुए कहा कि केंद्र सरकार हर एक लीटर पेट्रोल पर 25 रुपये ले रही है, यह सीधे तौर पर नागरिकों का पैसा है।

गौरतलब है कि मुंबई में पेट्रोल सबसे महंगा 84.99 रुपये में बिक रहा है, जबकि बुधवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 76.87 रुपए के स्तर पर पहुंच गई। इस बीच पीएम मोदी की ओर से बुधवार को मीटिंग बुलाई गई थी, मगर इस मीटिंग में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा तक नहीं की गई।

Tags:    

Similar News