Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे की गिरावट, डीजल की कीमत स्थिर

Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे की गिरावट, डीजल की कीमत स्थिर

Manmohan Prajapati
Update: 2019-08-01 04:53 GMT
Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे की गिरावट, डीजल की कीमत स्थिर
हाईलाइट
  • अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में उतार चढ़ाव जारी है
  • डीजल की कीमत लगातार दूसरे दिन भी स्थिर बनी है
  • पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उथल पुथल के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उतार चढ़ाव जारी है। अगस्त माह के पहले दिन पेट्रोल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। हालांकि डीजल के भाव स्थिर बने हुए हैं। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार सुबह (1 अगस्त) पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे की कटौती की है। वहीं डीजल के रेट में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया। 

कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार तेल विपणन कंपनियों ने आज पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.80 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 78.42 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 75.44 रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में एक लीटर पेट्रोल के लिए 75.60 रुपए चुकाना होंगे। इसके अलावा दिल्ली से सटे क्षेत्र नोएडा में पेट्रोल 72.15 रुपए प्रति लीटर व गुरुग्राम में पेट्रोल 72.70 रुपए प्रति लीटर है। 

डीजल की कीमत पुराने स्तर पर 
बात करें डीजल की तो यह सभी महानगरों में डीजल पुरानी कीमतों पर मिल रहा है। दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 66.00 रुपए चुकाना होंगे, वहीं वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 69.17 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में डीजल का भाव 68.19 रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में डीजल 69.72 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। इसके अलावा नोएडा में डीजल 65.13 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि गुरुग्राम में डीजल 65.25 रुपए प्रति लीटर है।
 

Tags:    

Similar News