यूक्रेन तनाव के बीच तेल कीमतों में तेजी

कीमतों में तेजी यूक्रेन तनाव के बीच तेल कीमतों में तेजी

IANS News
Update: 2022-02-23 04:31 GMT
यूक्रेन तनाव के बीच तेल कीमतों में तेजी
हाईलाइट
  • यह रूस के तेल और गैस शिपमेंट में व्यवधान का जोखिम भी बढ़ाता है

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। यूक्रेन को लेकर भू-राजनीतिक तनाव बढ़ने से तेल की कीमतों में तेजी आई है। मार्च डिलीवरी के लिए वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट 1.28 डॉलर या 1.4 प्रतिशत जोड़कर न्यूयॉर्क मर्केटाइल एक्सचेंज पर 92.35 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ।डॉव जोन्स मार्केट डेटा के अनुसार, लंदन आईसीई फ्यूचर्स एक्सचेंज में अप्रैल डिलीवरी के लिए ब्रेंट क्रूड 1.45 डॉलर या 1.5 फीसदी बढ़कर 96.84 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ।

अंतर्राष्ट्रीय बेंचमार्क के पहले महीने के अनुबंध ने 29 सितंबर, 2014 के बाद से अपना उच्च स्तर हासिल किया। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार शाम को पूर्वी यूक्रेन के डोनबास में दो स्व-घोषित क्षेत्रों की स्वतंत्रता को लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक (एलपीआर) और डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (डीपीआर) के रूप में मान्यता देने वाले फरमानों पर हस्ताक्षर किए।

कॉमर्जबैंक रिसर्च के एनर्जी एनालिस्ट कास्र्टन फ्रिट्च ने मंगलवार को एक नोट में कहा, यह रूस-यूक्रेन संघर्ष की एक उल्लेखनीय वृद्धि का गठन करता है और रूस पर सख्त प्रतिबंध लगाकर पश्चिम की प्रतिक्रिया को देखने की संभावना है। यह रूस के तेल और गैस शिपमेंट में व्यवधान का जोखिम भी बढ़ाता है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News