Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से मिली राहत, जानें आज के दाम

Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से मिली राहत, जानें आज के दाम

Manmohan Prajapati
Update: 2020-01-08 02:50 GMT
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से मिली राहत, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • दो दिन तक लगातार पेट्रोल और डीजल के रेट में हुई थी वृद्धि
  • दो दिन में पेट्रोल 20 पैसे और डीजल 28 पैसे तक महंगा हुआ
  • पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से बुधवार (08 जनवरी) को राहत मिली। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज सुबह पेट्रोल- डीजल की कीमतों में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया। यानी कि आज देशभर में पेट्रोल और डीजल अपने पुराने दामों पर ही उपलब्ध होंगे।

बता दें कि सोमवार और मंगलवार को पेट्रोल- डीजल के भाव में लगातार वृद्धि देखने को मिली थी। इन दो दिनों के दौरान राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 20 पैसे और डीजल 28 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 75.74 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 81.33 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 78.33 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 78.69 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 68.79 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 72.14 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 71.15 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 72.69 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में बुधवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में करीब 2.5 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ कारोबार दर्ज किया गया। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 64.50 डॉलर प्रति औंस के करीब और 70 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि मंगलवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल जनवरी वायदा 39 रुपए बढ़कर 4,499 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Tags:    

Similar News