Yes Bank: बैंक के फाउंडर राणा कपूर पहुंचे ईडी के दफ्तर, चल रही पूछताछ

Yes Bank: बैंक के फाउंडर राणा कपूर पहुंचे ईडी के दफ्तर, चल रही पूछताछ

Manmohan Prajapati
Update: 2020-03-07 08:42 GMT
Yes Bank: बैंक के फाउंडर राणा कपूर पहुंचे ईडी के दफ्तर, चल रही पूछताछ
हाईलाइट
  • निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा चौथा बैंक है यस बैंक
  • पूर्व सीईओ राणा कूपर ED के मुंबई दफ्तर पहुंचे
  • साल 2004 में यस बैंक की शुरुआत हुई थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। निजी क्षेत्र का चौथा सबसे बड़ा बैंक इन दिनों नकदी संकट से जूझ रहा है। यहां हम बात कर रहे हैं साल 2004 में शुरु हुए Yes Bank (यस बैंक) की, जिस पर रोक लगाते हुए बीते दिन उसके निदेशक मंडल को भंग कर दिया गया है। वहीं अब प्रवर्तन निदेशालय ने बैंक के संस्थापक और इस संकट के सामने आने से पहले बोर्ड एग्जिट कर चुके बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ED के मुंबई दफ्तर राणा कूपर से लगातार पूछताछ हो रही है।

राणा कपूर के घर सहित कई ठिकानों पर पिछले 12 घंटे से छापेमारी जारी है। आपको बता दें कि RBI ने राणा कपूर को अगस्त 2018 में पद छोड़ने के लिए कहा था। इसके बाद उन्हें 31 जवनरी 2019 को अपना पद छोड़ना पड़ा। 

YesBank: फाउंडर राणा कपूर के घर ED का छापा, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज

शुक्रवार को जांच एजेंसी ने राणा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया था। वहीं उनके आवास पर हुई छापेमारी कार्रवाई में ईडी को कई सबूत मिलने की जानकारी भी सामने आई है। वहीं शनिवार को राणा मुंबई में ईडी दफ्तर पहुंचे। जिसके बाद से राणा कपूर से ईडी की टीम पूछताछ कर रही है।

Yes Bank crisis: वित्त मंत्री बोलीं- खाताधारकों का पैसा सुरक्षित, चिंता करने की जरूरत नहीं

बता दें कि निदेशक मंडल पिछले छह माह से बैंक के लिए जरूरी पूंजी जुटाने में विफल रहा। ऐसे में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) प्रशांत कुमार को यस बैंक का प्रशासक नियुक्त किया गया है। RBI ने बैंक के जमाकर्ताओं पर निकासी की सीमा सहित इस बैंक के कारोबार पर कई तरह की पाबंदिया भी लगा दी हैं।
 

Tags:    

Similar News