comScore

Yes Bank crisis: वित्त मंत्री बोलीं- खाताधारकों का पैसा सुरक्षित, चिंता करने की जरूरत नहीं

Yes Bank crisis: वित्त मंत्री बोलीं- खाताधारकों का पैसा सुरक्षित, चिंता करने की जरूरत नहीं

हाईलाइट

  • यस बैंक के मुद्दे पर निर्मला सीतारमण ने कहा सभी के पैसे सुरक्षित
  • वित्त मंत्री ने कहा, जो कदम उठाए गए हैं, वे जमाकर्ताओं को हितों की रक्षा के लिए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यस बैंक संकट को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी खाताधारकों को भरोसा दिलाया है कि उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है। किसी का भी कोई नुकसान नहीं होगा। वित्तमंत्री ने कहा कि मैं सभी जमाकर्ताओं को भरोसा दिलाना चाहती हूं कि उनका पैसा पूरी तरह सुरक्षित है। मैं लगातार आरबीआई के संपर्क में हूं। जो कदम उठाए गए हैं, वे जमाकर्ताओं के हितों की रक्षा के लिए हैं।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'आरबीआई गवर्नर ने मुझे आश्वासन दिया है कि मामला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। भारत सरकार इसको देख रही है, मैंने पिछले 2 महीनों में आरबीआई के साथ मिलकर इसकी निगरानी की है। हमने सबके हित में कदम उठाया है।'

प्रतिबंध: Yes Bank के ग्राहक अब नहीं निकाल सकेंगे 50 हजार से अधिक रुपए, RBI ने लगाई रोक

वहीं यस बैंक के मुद्दे पर आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा, '30 दिन जो दिए गए हैं वो आउटर लिमिट है। जल्द ही आरबीआई यस बैंक को संकट से निकालने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगा। आरबीआई गवर्नर ने ये भी कहा कि, 'आपको बैंक को समय देना होगा।'

नकदी संकट से जूझ रहे Yes Bank (यस बैंक) के ग्राहक अब 50,000 से अधिक राशि नहीं निकाल सकेंगे। दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने यस बैंक पर रोक लगाते हुए उसके निदेशक मंडल को भंग कर दिया है। साथ ही निकासी की सीमा तय कर दी है। बैंक के लिए एक प्रशासक की भी नियुक्ति की गई है। रिजर्व बैंक ने सरकार के साथ विचार विमर्श के बाद जमाकर्ताओं के हितों के संरक्षण के लिए यह कदम उठाया है।

बता दें कि निदेशक मंडल पिछले छह माह से बैंक के लिए जरूरी पूंजी जुटाने में विफल रहा। ऐसे में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) प्रशांत कुमार को यस बैंक का प्रशासक नियुक्त किया गया है। RBI ने बैंक के जमाकर्ताओं पर निकासी की सीमा सहित इस बैंक के कारोबार पर कई तरह की पाबंदिया भी लगा दी हैं।

कमेंट करें
9fO5u
कमेंट पढ़े
Vikas March 07th, 2020 21:09 IST

अगर vodafone-idea डूबा तो बैंकों की अर्थव्यवस्था और चर्म लाएगी