घटना: बारिश से बचने पेड़ के नीचे बैठे मजदूरों पर गिरी बिजली, एक की मौत - 5 घायल

  • अनवा के पास कोलिकोटा वराडेवाड़ी की घटना
  • अचानक बिजली गिरने से एक मजदूर की मौत
  • पांच अन्य घायल हो गए

Tejinder Singh
Update: 2024-04-26 10:51 GMT

डिजिटल डेस्क, सिल्लोड़। तहसील के अंधारी सहित भोकरदन के अनवा और जलगांव सपकाल में बारिश हुई। कोलिकोटा वराडेवाड़ी के पास खेत में काम कर लोग बारिश से बचने पेड़ के नीचे बैठे गए। तभी पेड़ पर अचानक बिजली गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। घटना गुरुवार शाम में घटी।

घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। सिल्लोड़ तहसील के अंधारी, भोकरदन के अनवा, जलगांव सपकाल, कोलीकोटा वराडेवाड़ी सर्कल में गुरुवार शाम तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश हुई।

कोलिकोटा वराडेवाड़ी के खेत में किसान और मजदूर जुताई का काम कर रहे थे। तभी अचानक हवा के साथ बारिश शुरू हुई। बारिश से बचने के लिए किसान और मजदूर पेड़ के नीचे बैठ गए थे। तभी पेड़ पर बिजली गिरी, जिससे मजदूर सोनाजी सोनवणे (55, कोलिकोटा) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कोमल दादाराव वराडे (9), चंचल दादाराव वराडे (15), विशाल साहबराव वराडे (18), किरण गणपत बावस्कर (29), कौतिक श्रीपद वराडे (50, सभी कोलिकोटा वराडेवाड़ी) घायल हो गए ।

इससे पहले भी मराठवाड़ा में नौ अप्रैल के बाद एक सप्ताह में बेमौसम बारिश के कारण 10 लोगों और 150 पशुओं की मौत हो गई थी। राज्य के राजस्व विभाग की तैयार की गई प्राथमिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई थी। क्षेत्र में आठ जिले आते हैं, जिनमें छत्रपति शिवाजी नगर, जालना, बीड, परभणी, लातूर, नांदेड़, धाराशिव और हिंगोली शामिल हैं।

बारिश और ओले गिरने से क्षेत्र के 481 गांवों में 450 मकानों को नुकसान हुआ था। ओले गिरने से 9,127 किसानों की 5,256.86 हेक्टेयर भूमि पर खड़ी फसल को नुकसान हुआ था।






Tags:    

Similar News