निशाना: नाना पटोले की मांग - धीरेंद्र शास्त्री महाराज को जल्द किया जाए गिरफ्तार

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने की मांग

Tejinder Singh
Update: 2024-04-02 14:20 GMT

डिजिटल डेस्क, भंडारा. मानवधर्म के संस्थापक बाबा जुमदेव व उनके सेवकों पर आपत्तिजक टिप्पणी करने वाले सनातन धर्म के प्रचारक कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री महाराज को गिरफ्तार करने की मांग कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को आयोजित पत्र परिषद में की है।

दो दिन पहले मोहाड़ी में आयोजित प्रवचन कार्यक्रम में धीरेंद्र शास्त्री महाराज ने मानवधर्म के संस्थापक बाबा जुमदेव व उनके सेवकों को लेकर आपत्तिजनक कथन किया था। जिस पर परमात्मा एक सेवकों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए धीरेंद्र शास्त्री महाराज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी। सोमवार को पटोले ने भी धीरेंद्र शास्त्री को गिरफ्तार करने की मांग की है।

इससे पहले मानव धर्म की शिक्षा देने वाले महानत्यागी बाबा जुमदेव महाराज और उनके परमात्मा एक सेवकों के बारे में विवादित-आपत्तिजनक बातें करने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री महाराज उर्फ बागेश्वर बाबा के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें फौरन गिरफ्तार करने की मांग की गई थी।

इस बारे में कलमना थाने में शिकायत की गई थी। इतना ही नहीं, बागेश्वर बाबा के सभी प्रकार के प्रवचनों पर पाबंदी लगाने की भी मांग भी बाबा जुमदेव महाराज के साधकों ने की थी। रविवार को बड़ी संख्या में बाबा जुमदेव महाराज के सेवकों ने कलमना थाने पहुंचकर बागेश्वर बाबा के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी। थाने का घेराव करने से कुछ देर के लिए तनावपूर्ण माहौल हो गया था।

वरिष्ठ थानेदार गोकुल महाजन ने सभी सेवकों को शांत कराया और उनसे शिकायत ली थी। सूत्रों से पता चला था कि, भंडारा के मोहाड़ी में शनिवार को भागवत सप्ताह में महानत्यागी बाबा जुमदेव महाराज व उनके सेवकों के खिलाफ बागेश्वर बाबा द्वारा हनुमानजी की पूजा को लेकर उनकी भावना को ठेस पहुंचाने वाली कुछ विवादित बातें कही।



Tags:    

Similar News