चंद्रपुर जिलाधिकारी कार्यालय परिसर से 18 लाख 84 हजार रुपए जब्त

चंद्रपुर जिलाधिकारी कार्यालय परिसर से 18 लाख 84 हजार रुपए जब्त

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-28 13:26 GMT
चंद्रपुर जिलाधिकारी कार्यालय परिसर से 18 लाख 84 हजार रुपए जब्त

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। लोकसभा चुनाव के बीच चंद्रपुर जिलाधिकारी कार्यालय परिसर के नियोजन भवन के सामने गुप्त सूचना के आधार पर एक दुपहिया से 18 लाख 84 हजार रूपए की बेहिसाब राशी पुलिस ने पकड़ी और चुनाव विभाग के टीम ने जब्त की है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार को दोपहर साढ़े 12 बजे के दौरान एलसीबी के टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर रेलवे स्टेशन से बस स्टैन्ड की ओर जाने वाले मार्ग पर नियोजन भवन के सामने एक लाल रंग की मोपेड दुपहिया क्र.एम.एच.34-ए.के.0330 को संदेह होने पर रोका गया। जांच करने पर डिक्की में बैग में 18 लाख 84 हजार रूपए की राशी मिली। पुलिस ने दुपहिया सवार को हिरासत में लेकर पुछताछ की। अंचलेश्वर वार्ड निवासी शरद रामटेके ऐसा व्यक्ती का नाम बताया जाता है। इस दौरान एलसीबी के पीएसआई शंकर मुटेकर व उनके टीम के अमोल गंधरे, रविंद्र पंधरे, जावेद सिद्दीकी, मनोज रामटेके, रविंद्र बोरकर उपस्थित थे।

चुनाव आयोग की सूचना अनुसार पुलिस ने इसकी जानकारी जिला चुनाव विभाग को दी। जहां राईंचवार नामक अधिकारी ने तत्काल उडनदस्ते को भेजकर राशी जब्त की। उक्त व्यक्ती से पुछताछ की गई, लेकिन रकम संबंध में कोई दस्तावेज अथवा समाधानकारक जवाब नहीं देने के चलते राशी को सील कर दिया गया। चुनाव विभाग के अधिकारी के अनुसार यह राशी कोषगार में रखी जाएगी। इस राशी संबंध में जिला कैश रिलीज कमिटी निर्णय लेगी। वही इस राशी संबंध में आयकर विभाग को अगली कार्रवाई संबंध में सूचना दिए गए हैं।

बता दें कि चुनाव के दौरान 20 हजार से अधिक राशी अपने पास रखने में पाबंदी है। यह पैसे किसके हैं? पैसे कहां ले जा रहे थे? इसमें चुनाव अथवा किसी राजनीतिक पार्टी का संबंध तो नही? जैसे कई सवालों की जांच की जा रही है। उल्लेखनिय है कि गुरूवार नामांकन वापिस लेने का दिन था।

Similar News