एक फ्लैट के लिए आठ लोगों से 6 करोड़ की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार 

एक फ्लैट के लिए आठ लोगों से 6 करोड़ की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार 

Tejinder Singh
Update: 2019-01-21 14:46 GMT
एक फ्लैट के लिए आठ लोगों से 6 करोड़ की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक ही घर आठ लोगों को दिखाकर उनसे छह करोड़ रुपए से ज्यादा अग्रिम भुगतान पर लेकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने परेल इलाके की एक निर्माणाधीन इमारत में फ्लैट दिखाकर लोगों से पैसे लिए थे। दो साल बाद भी फ्लैट नहीं मिला को पीड़ित बिल्डर के पास पहुंचा जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उसे 2016 में परेल इलाके की भव्य निर्माणाधीन इमारत का फ्लैट दिखाया था। उन्होंने इस फ्लैट का सौदा दो करोड़ 20 लाख रुपए में यह कहते हुए किया था कि वे बिल्डर के पार्टनर हैं। यही नहीं आरोपियों ने एक करोड़ 20 लाख रुपए एडवांस ले लिए थे। शिकायतकर्ता को उस समय 1400 वर्गफीट का यह फ्लैट सस्ता लग रहा था, लेकिन दो साल बाद भी जब उसे फ्लैट का कब्जा नहीं मिला तो वह बिल्डर के पास पहुंचा।

बिल्डर ने उसे बताया कि जिन लोगों ने एडवांस लिए हैं, उनका उससे कोई लेना देना नहीं है। इसके बाद शिकायतकर्ता पुलिस स्टेशन पहुंचा, लेकिन मामला बड़ा था इसलिए इसे आगे की जांच के लिए आर्थिक अपराध शाखा के हवाले कर दिया गया। आर्थिक अपराध शाखा ने मामले में सिद्धार्थ और रोनिटा नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ है कि दोनों ने उसी फ्लैट के लिए आठ लोगों से एडवांस रकम लेकर ठगी की है।  


 

Similar News