बर्मा के 8 नागरिक हिरासत में क्वारंटाइन के लिए भेजे गए विधायक निवास

बर्मा के 8 नागरिक हिरासत में क्वारंटाइन के लिए भेजे गए विधायक निवास

Tejinder Singh
Update: 2020-04-09 08:06 GMT
बर्मा के 8 नागरिक हिरासत में क्वारंटाइन के लिए भेजे गए विधायक निवास

डिजिटल डेस्क, नागपुर। म्यांमार के यांगोन क्षेत्र से आए 8 विदेशी नागरिकों को तहसील पुलिस ने मोमिनपुरा के पास अंसार नगर स्थित एक धार्मिक स्थल से हिरासत में लिया, इसमें 4 महिलाएं भी हैं। मनपा के चिकित्सक ख्वाजा ने इनकी वैद्यकीय जांच की। उसके बाद सभी को सिविल लाइंस स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। यह सभी लोग पहले गिट्‌टीखदान में रुके हुए थे।

जमात से संबंधों की हो रही पड़ताल

तहसील के वरिष्ठ थानेदार जयेश भंडारकर ने बताया कि म्यांमार के यांगोन सिटी के 8 विदेशी नागरिक 7 मार्च को गिट्‌टीखदान में आए। यह सभी लोग वहां 21 मार्च तक रुके थे। उसके बाद अंसार नगर स्थित एक धार्मिक स्थल में आकर रुके। इस बीच, लॉकडाउन शुरू हो गया। तब से यह लोग यहीं रुके हुए थे। श्री भंडारकर के अनुसार, यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि इनका जमात से कोई संबंध है या नहीं।

तब हिरासत में लिया गया

पुलिस को इन विदेशी नागरिकों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। जयेश भंडारकर अंसारनगर लाल बिल्डिंग परिसर स्थित उक्त धार्मिक स्थल में गए। उन्होंने वहां के कार्यवाहक मोहम्मद मजहर ( 60) तकिया निवासी से बातचीत की। उन्होंने 4 विदेशी नागरिकों के ठहरने की जानकारी दी। पीएसआई स्वप्निल वाघ ने धार्मिक स्थल से हला शेवे (55), खिंग माऊंग थान (38), शार हू हार मेड (58) और माईंट थेईंग (53) को हिरासत में लिया। तीन महिलाएं भी इस परिसर में अब्दुल मजीत नामक व्यक्ति के घर पर रुकीं थीं। सूचना मिलने पर पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में लिया। अब्दुल के घर से ओहन माईंट (54), डाव थाऊंग (57), खिन माय थान (49) और चाव सुलवीन (52) को पकड़ा गया। यह सभी लोग यांगोन सिटी, म्यांमार के निवासी हैं। इन सभी पर धारा 188, 269, 270, 3, 51 लॉकडाउन उल्लंघन, वायलेटिंग फॉरेनर्स ऍक्‍ट के अनुसार मामला दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News