30 हजार की रिश्वत लेते धराया जीएसटी कार्यालय का सहायक आयुक्त

30 हजार की रिश्वत लेते धराया जीएसटी कार्यालय का सहायक आयुक्त

Tejinder Singh
Update: 2018-03-21 14:21 GMT
30 हजार की रिश्वत लेते धराया जीएसटी कार्यालय का सहायक आयुक्त

डिजिटल डेस्क, पुणे। ठेकेदार से तीस हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए जीएसटी कार्यालय के सहायक आयुक्त को एन्टी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई बुधवार को येरवड़ा इलाके में की गई। एन्टी करप्शन ब्यूरो के मुताबिक प्रसाद पाटील, उम्र 48 साल को गिरफ्तार किया गया है। उस पर येरवड़ा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। उसके विरोध में एक ठेकेदार ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें रिश्वत मांगने का जिक्र किया गया है।

30 हजार की रिश्वत लेते धराया

 पाटील येरवड़ा स्थित जीएसटी कार्यालय में बतौर सहायक आयुक्त कार्यरत हैं। शिकायतकार्ता ठेकेदार ने वर्ष 2013 में सिविल वर्क के समय पांच फीसदी से वैट टैक्स की राशि भरी हुई थी। लेकिन पाटील ने उसे कम राशि भरने का हवाला दिया। उसने कहा कि राशि आठ फीसदी के हिसाब से भरनी होगी। पाटील ने काम कराने के एवज में ठेकेदार से तीस हजार रूपए की रिश्वत मांगी थी। 

कार्रवाई से मचा हड़कंप

शिकायतकर्ता ने पाटील के विरोध में एन्टी करप्शन ब्यूरो में शिकायत दर्ज करा दी। इसके बाद बुधवार दोपहर करीब पौने एक बजे पुलिस ने जीएसटी कार्यालय के परिसर में जाल बिछाया। जहां शिकायतकर्ता से तीस हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए पाटील को रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया। इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। 
 

Similar News