मैहर के स्क्रैप कारोबारी के घर सहित 3 ठिकानों में एईबी की दबिश - सरेंडर किए 15 लाख

मैहर के स्क्रैप कारोबारी के घर सहित 3 ठिकानों में एईबी की दबिश - सरेंडर किए 15 लाख

Demo Testing
Update: 2019-09-12 09:46 GMT
मैहर के स्क्रैप कारोबारी के घर सहित 3 ठिकानों में एईबी की दबिश - सरेंडर किए 15 लाख

डिजिटल डेस्क सतना। मैहर के स्क्रैप कारोबारी के आवास समेत 3 ठिकानों पर राज्य कर विभाग की एंटी इवेजन ब्यूरो की टीम ने एक साथ छापामार कार्रवाई कर दस्तावेज जब्त किए हैं। मौके पर मिले दस्तावेज से 10 का लाख का स्टॅक कम मिला। प्राथमिक तौर पर कारोबारी ने पेनाल्टी समेत 15 लाख रुपए सरेंडर किए हैं। 
इनपुट टैक्स क्रेडिट का गलत उपयोग कर लाभ लिया
जानकारी के मुताबिक एंटी इवेजन ब्यूरों की 20 सदस्यीय टीम ने ज्वाइंट कमिश्रर केएन मीणा के मार्गदर्शन में मैहर के सरला नगर स्थित विजय चौरसिया द्वारा संचालित बंम-बंम कंस्ट्रक्शन के तीन अलग-अलग स्थानों और आवास में एक साथ दबिश दी। यह फर्म स्क्रैप का कारोबार करती है। मैहर स्थित सीमेंट प्लांट से कबाड़ खरीद कर कानपुर, मुरैना और दिल्ली भेजा जाता है। इसी फर्म के द्वारा इनपुट टैक्स क्रेडिट का गलत उपयोक कर लाभ लिया गया। इसकी जानकारी एईबी को लगने पर जांच पड़ताल की गई। घर समेत तीन स्थानों में मिले लूज दस्तावेजों को जब्त किया गया जिनकी जांच पड़ताल कार्यालय में की जाएगी। स्टॉक के सत्यापन में 10 लाख कीमत का कम स्क्रैप मिला। 15 फीसदी पेनाल्टी समेत 15 लाख की राशि जमा किए जाने की बैंक गारंटी ली गई है।
6 घंटे चली कार्रवाई
मैहर के कबाड़ कारोबारी के यहां एंटी इवेजन ब्यूरों की 6 घंटे जांच चली। पुलिस बल के साथ एईबी की टीम ने सरला नगर रोड स्थित बंम-बंम कंस्ट्रक् शन में दोपहर 12 बजे दबिश दी। जांच पड़ताल शाम 6 बजे तक चली। इस कार्रवाई में डिप्टी कमिश्रर राममिलन साहू, सहायक आयुक्त बीके मिश्रा, राज्यकर अधिकारी अमित पटेल, सुरेश साकेत, विजय कुमार पाण्डेय, नवीन दुबे, विकास अग्रवाल, निरीक्षक संजीव त्रिपाठी, बीके निगम, एसके गुप्ता, हेमंत, कराधान सहायक सूभाष सिंह, प्रमोद वर्मा और मृत्युजय तिवारी समेत कई अधिकारी शामिल रहे। 
इनका कहना है
मैहर के स्क्रैप कारोबारी के घर समेत तीन ठिकानों पर एईबी की टीम जांच करने के लिए गई है। मौके पर दस्तावेज के मुताबिक स्टॉक कम मिला है। प्राथमिक तौर पर 15 लाख की राशि सरेंडर की गई है। 
केएन मीणा, ज्वाइंट कमिश्रर, एईबी सतना 
 

Tags:    

Similar News