गाड़ी से उतरकर महापौर ने बताए ट्रैफिक नियमों को रूल, किया जनजागरण

गाड़ी से उतरकर महापौर ने बताए ट्रैफिक नियमों को रूल, किया जनजागरण

Anita Peddulwar
Update: 2020-02-27 08:27 GMT
गाड़ी से उतरकर महापौर ने बताए ट्रैफिक नियमों को रूल, किया जनजागरण

डिजिटल डेस्क, नागपुर। यातायात नियमों का अनुशासन हमारा ही नहीं तो रास्ते पर चलने वाले प्रत्येक व्यक्ति को फायदा है। यातायात नियमों का पालन के रूप में दुर्घटना-मुक्ति का मंत्र देते हुए महापौर संदीप जोशी ने लॉ कॉलेज चौक पर खुद यातायात नियमों के बाबत जनजागृति की। नागपुर शहर में यातायात नियमों को लेकर जनजागृति करने वाले जनआक्रोश संस्था द्वारा प्रत्येक बुधवार को शहर के किसी एक चौराहे पर यातायात नियमों के प्रति जनजागृति की जाती है। 

लॉ कॉलेज चौक के पास अभियान
जनआक्रोश द्वारा लॉ कॉलेज चौक में जनजागृति अभियान शुरू किया गया । इस दौरान महापौर संदीप जोशी इस मार्ग से गुजर रहे थे। उन्होंने जनआक्रोश के सदस्यों को देखर अपनी गाड़ी रुका दी और गाड़ी से नीचे उतर गए। जनआक्रोश के उपक्रम की प्रशंसा कर उन्होंने खुद जनजागृति मुहिम में हिस्सा लिया। 

शहर दुर्घटना मुक्त करने की मुहिम
महापौर ने जनआक्रोश सदस्यों के साथ चौक में खड़े रहकर नागरिकों को यातायात नियमों के बाबत जानकारी दी। महापौर जोशी ने कहा कि  नागपुर शहर दुर्घटना मुक्त करने, केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी के नेतृत्व में मुहिम शुरू की गई है। यातायात पुलिस विभाग और नागपुर मनपा द्वारा इस बाबत बड़े पैमाने पर जनजागृती की जा रही है। ‘मम्मी-पापा मी टू’ अभियान के माध्यम से यातायात नियमों को लेकर नागरिकों को जागरूक  किया गया। यह जिम्मेदारी प्रत्येक वाहन चालक की है। जिसकारण स्वयं: नियमों का पालन कर वाहन चलाए और अन्य को भी बताए। इस अवसर पर जनआक्रोश सदस्य सहित यातायात पुलिस और नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 
 

Tags:    

Similar News