मेरा और फडणवीस का एक मंच पर आना बना ब्रेकिंग न्यूज, अजित पवार बोले- किसी तरह का कोई कयास न लगाएं

मेरा और फडणवीस का एक मंच पर आना बना ब्रेकिंग न्यूज, अजित पवार बोले- किसी तरह का कोई कयास न लगाएं

Tejinder Singh
Update: 2020-08-28 15:43 GMT
मेरा और फडणवीस का एक मंच पर आना बना ब्रेकिंग न्यूज, अजित पवार बोले- किसी तरह का कोई कयास न लगाएं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उपमुख्यमंत्री अजित पवार और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस शुक्रवार को पुणे में एकमंच पर नजर आए। दोनों नेताओं की मौजूदगी में पिंपरी-चिंचवड मनपा की ओर से चिंचवड में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल और पुणे मनपा की ओर से बालेवाडी में तैयार किए गए नए कोविड सेंटर का लोकार्पण हुआ। उपमुख्यमंत्री के फडणवीस के साथ मंच साझा करने को लेकर राजनीतिक गलियारों में कयास लगने का दौर शुरु होगा, इस बात का अंदाजा उपमुख्यमंत्री को भी था। पिंपरी-चिंचवड के कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि मैं और फडणवीस एक कार्यक्रम के मंच पर साथ में आने वाले हैं, इसलिए गुरुवार से ही ब्रेकिंग न्यूज चल रही है, लेकिन किसी को अलग प्रकार की शंका-कुशंका करने की जरूरत नहीं है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक भूमिका और विचार अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन चुनाव के बाद सत्ताधारी और विरोधी दल के बीच भेदभाव नहीं होना चाहिए।

कोरोना संकट के समय एक-दूसरे खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप किए बिना सरकार के कामों में कुछ कमी रह गई है, तो विपक्ष को बताना चाहिए। महाराष्ट्र की यह परंपरा रही है। कोरोना की लड़ाई सत्ताधारी और विपक्ष को मिलकर लड़नी चाहिए। उपमुख्मयंत्री ने कहा कि मीडिया को पता नहीं था कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील भी आने वाले थे, नहीं तो उनका भी नाम ब्रेकिंग न्यूज में आता।

वहीं फडणवीस ने कोरोना से निपटने के लिए पुणे में किए गए कामों की तारीफ की। फडणवीस ने कहा कि मुझे इस बात का संतोष है कि पुणे में कोरोना की जांच बढ़ाई गई। इससे कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी होगी, लेकिन नियंत्रण में मदद मिल सकेगी। कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में फडणवीस ने कोरोना को लेकर मुंबई मनपा के कामों की आलोचना की। फडणवीस ने कहा कि मुंबई में कोरोना की जांच सतोषजनक नहीं है। मुंबई में ज्यादा कोरोना टेस्ट करने की जरूरत है।  

इससे पहले उपमुख्यमंत्री अजित के बेटे पार्थ पवार ने जब सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी, तो उस वक्त राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने पार्थ को फटकार लगाई थी। जिसके बाद फडणवीस समेत भाजपा के कई नेताओं ने पार्थ का बचाव किया था। 

मास्क नहीं पहनने पर एक हजार का दंड लेने पर विचार  

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कई जगहों पर कोरोना से बचने के लिए मास्क का उपयोग नहीं हो पा रहा है। इसलिए अब पुणे और पिंपरी-चिंचवड में मास्क नहीं लगाने वालों से हजार रुपए दंड वसूलने का विचार चल रहा है। इसके बिना लोग मानेंगे नहीं। 
 

Tags:    

Similar News